Shane Watson: यदि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट के कारण आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से हटने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वाटसन ने आईसीसी समीक्षा के नवीनतम एपिसोड का उपयोग यह सुझाव देने के लिए किया है कि भारत को किस तेज गेंदबाज को शामिल करना चाहिए। बुमराह को पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा तीन मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था क्योंकि चल रही पीठ की समस्या ने उन्हें पिछले एशिया कप में भाग लेने से रोक दिया था।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में बुमराह की भागीदारी अभी भी भारत के रडार पर है, लेकिन यह अनिश्चित है कि टूर्नामेंट के लिए टीम में दाएं हाथ का गेंदबाज रहेगा या नहीं। टी20 विश्व कप के लिए पहले से ही भारत की स्टैंडबाय सूची में शामिल खिलाड़ियों में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका की शेष टी20 श्रृंखला के लिए बुमराह की जगह लेने के लिए बुलाए जाने के बाद मोहम्मद सिराज भी भाग लेने के लिए एक उम्मीदवार हैं।

Also Read: Mukesh Kumar: पिता की मौत के बाद अपने क्रिकेट खेलने के सपने को साकार करेगा बिहार का यह लाल, टीम इंडिया में मचायेगा धमाल

मोहम्मद सिराज को शामिल किया जाये टीम में

अगर भारत को पता चलता है कि बुमराह 20 ओवर के शो डाउन अंडर में नहीं खेल पाएंगे, तो वॉटसन को यकीन है कि सिराज शामिल करने के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं। वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू की मेजबान संजना गणेशन पर कहा, “जसप्रीत के उपलब्ध न होने पर मैं जिस व्यक्ति को शामिल करूंगा, वह मोहम्मद सिराज है क्योंकि वह जो मारक क्षमता प्रस्तुत करता है।” जरूरी नहीं कि बुमराह के बिना भारत के पास वह चीज हो, जो बड़े मैदानों पर तेज और उछाल के साथ ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर जरूरी है।

सिराज नई गेंद से बेहतरीन हैं। वह तेजी से आगे बढ़ता है, गेंद को दूर घुमाता है, और डिफेंस को भी काफी अच्छी तरह से खेलता है। और पिछले कुछ वर्षों में हमने आईपीएल में जो देखा है, उसके आधार पर उसने सुधार किया है। इसलिए, मेरी राय में, वह वही होगा जिसका सबसे अधिक प्रभाव होगा। अगर बुमराह ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं करते हैं, तो वॉटसन का मानना ​​​​है कि भारत के दूसरे टी 20 विश्व कप जीतने की संभावनाओं को गंभीर रूप से बाधित किया जाएगा।

Also Read: Rahul Gandhi: हिजाब पहने छोटी लड़की का हाथ थाम कर क्या संदेश दे रहे राहुल गांधी, बताया मकसद

वॉटसन का मानना ​​है कि बुमराह की नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करने की बहुमुखी प्रतिभा भारत को सबसे ज्यादा याद आएगी। बुमराह ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए किसी भी तेज गेंदबाज से ज्यादा विकेट लिए थे। वाटसन ने कहा कि उनका मानना ​​है कि इससे टी20 विश्व कप जीतने की भारत की संभावनाओं पर काफी असर पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version