Shaun Tait: शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 मैच में टीम की हार के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच शॉन टैट की प्रतिक्रिया से हर कोई हैरान था। जब प्रसिद्ध गद्दाफी स्टेडियम में टीम आठ विकेट से हार गई, तो टैट ने कहा, “जब हम गंभीर रूप से हारते हैं … वे मुझे तब भेजते हैं जब हमें बेरहमी से पीटा जाता है।”
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मॉडरेटर ने टैट से सवाल किया कि क्या वह माइक्रोफोन बंद करने के बाद ठीक थे क्योंकि टिप्पणी से असुविधा हुई। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने टैट को चेतावनी दी थी कि उनके बयान से समस्या हो सकती है। लेकिन टैट की प्रतिक्रिया ने सोशल मीडिया पर तेजी से लोकप्रियता हासिल की। बाबर आज़म के 87 रन को फिल साल्ट के 88 से हराकर इंग्लैंड को पाकिस्तान को हराने और एक श्रृंखला निर्णायक को मजबूर करने में मदद मिली। छठे गेम में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने बल्ले का इस्तेमाल जारी रखा और साल्ट की अतिरिक्त निर्ममता प्रभावशाली रही।

Also Read: T20 World Cup 2022 में ये पांच खिलाड़ी करेंगे कमाल, भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज का नाम भी शामिल

शॉन टैट ने क्या कहा?

हम पर हाल ही में हमला किया गया था। उन्होंने आक्रामक शुरुआत की और हर गेंद पर चौका लगाने की कोशिश की। यह पहले तीन ओवरों में सफल रहा और एक तरह से हमारे गेंदबाजों को चौका दिया। हमने ज्यादा गलतियां नहीं की और हिटिंग बेहतरीन थी। टैट के मुताबिक कभी-कभी आपको बल्लेबाजी करने वाली टीम को गेंद पहुंचानी होती है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने आराम करने वाले तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और बीमार नसीम शाह की अनुपस्थिति में सॉल्ट की पावर हिटिंग को रोकने के लिए संघर्ष किया।

इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता मैच

मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट की नुकसान पर 169 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 87 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए मैच को 14.3 ओवर में ही आठ विकेट से मैच जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से फिलिप साल्ट 41 गेंदों में 88 रन की नाबाद पारी खेली।

Also Read: UP Shiksha Sathi Scheme: यूपी सरकार ने दी रिटायर्ड शिक्षकों को बड़ी सौगात, स्कूल में बनेंगे मेंटॉर,

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version