Shoaib Akhtar-Jasprit Bumrah: भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैक पर उनकी चोट गंभीर है और उनकी पीठ में फ्रैक्चर है। चोट से वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच खेले लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टी20 में नहीं खेले। पीटीआई के मुताबिक, चोटें गंभीर हैं। वह एक महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से हटने की पुष्टि की है। जिसके बाद से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का एक साल पहले बयान काफी वायरल हो रहा है।

शोएब अख्तर ने दिया था एक साल पहले बड़ा बयान

बुमराह की पीठ में फ्रैक्चर के कारण पिछले तीन साल में तीसरी बार टीम से बाहर हो गए। ऐसे में साफ है कि इसका असर उनके काम पर पड़ रहा है। पिछले साल बुमराह की चोट और फॉर्म के बारे में एक चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाज के स्वास्थ्य और करियर को लेकर कुछ चौंकाने वाली बातें कही थीं जो एक बार फिर शेयर की गईं।

Video Credit: Sportstak

Also Read: Martin Guptill: पैरों में केवल सात उंगलियां लेकिन छक्के मारने में सबसे आगे, टीम इंडिया का फाइनल खेलने का तोड़ चुका है सपना

अख्तर ने कहा है कि पीठ की इस चोट के साथ बुमराह की फॉर्म हमेशा के लिए नहीं टिक सकती है। अख्तर के मुताबिक, ‘उनकी गेंदबाजी फेस एक्शन पर आधारित है। जब फ्रंट आर्म एक्शन वाला गेंदबाज अपनी पीठ को चुराता है (चोट देता है), तो वे उतना हार नहीं मानते जितना वे कोशिश करते हैं।””एक साल में टूट जाएगा” कुछ पूर्व गेंदबाजों का उदाहरण देते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि आपको बुमराह से निपटना होगा नहीं तो वह एक साल में ‘आउट’ हो जाएगा। अख्तर ने कहा, “मैंने (इयान) बिशप, शेन बॉन्ड की बैक फ्लाई देखी। बुमराह को भी देखा। बुमराह अब सोचेंगे कि मैंने खेल खेला और पुनर्निर्माण के लिए गया। अब उन्हें मैनेज करना है। अब अगर हर कोई क्रिकेट खेल रहा है तो वह टूट कर एक साल में खत्म हो जाएगा।

लम्बे समय बाद बुमराह की हुई थी वापसी

जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में लम्बे समय बाद वापसी हुई थी। बुमराह जुलाई में खेले गये लिमिटेड ओवर सीरीज में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। बुमराह ने चोट की वजह से एशिया कप भी नहीं खेल पाये थे। हालांकि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच खेले लेकिन फिर से वह टीम से बाहर हो गये हैं।

Also Read: UP Defense Industrial Corridor: आरएस भदौरिया को बनाया UPDIC परियोजनाओं का नोडल अधिकारी, रक्षा सेवाओं में गहरा अनुभव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version