SuryaKumar Yadav: हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हुई है। बारिश से बाधित इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 सीरीज से कब्जा कर लिया था। वहीं भारत के लिए वनडे सीरीज निराशाजनक रही जहां न्यूजीलैंड के आगे भारतीय टीम संघर्ष करती दिख रही थी। भारत की तरफ से टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) वनडे सीरीज में कुछ ख़ास कर नहीं पाए। वहीं इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि भारत के लिए फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे।

सूर्या जिताएंगे भारत को विश्व कप

पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा कि विश्व कप 2022 में सूर्यकुमार मेरे लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र थे। वह लगातार अपनी शैली में बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने आगे कहा “यदि वह अपनी इस बल्लेबाजी को जारी रखता है तो न केवल वह बड़े रन बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के को विश्व कप भी जीता देंगे। मैं सूर्यकुमार को कोई सलाह नहीं देना चाहता, आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को जटिल न बनाएं, अपने आपको दृढ़ करें। मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है।”

दूसरे टी-20 मैच में ठोका था शतक

आपको बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में 51 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 111 रनो की नाबाद खेली थी। हालांकि वह अपने इस बेहतरीन फॉर्म को वनडे सीरीज में बनाकर नहीं रख पाए थे।

ये भी पढ़ें: VIJAY HAZARE TROPHY FINAL: 14 साल बाद SAURASHTRA बना चैंपियन, JACKSON ने ठोका शतक तो CHIRAG ने ली हैट्रिक

इस साल टी-20 में सूर्या का प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने इस साल खेले 31 टी-20 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक-रेट से 1,164 रन बनाए हैं। वहीं वह इस साल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने हाल ही में खत्म हुए टी-20 विश्व कप में भी शानदार फॉर्म दिखाया था। वह विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए। सूर्यकुमार ने 189.68 की अद्भुत स्ट्राइक रेट से विश्व कप की 6 पारियों में 239 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: नए नियमों से होगा आईपीएल-16 का आगाज, 11 नहीं 15 खिलाड़ियों के साथ क्यों खेलेंगी टीमे?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version