T20 WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चूका है और इस वर्ल्ड कप में हमें कई शानदार मैच देखने को मिले हैं तो वहीं अब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ICC T20 विश्व कप 2022 (T20 WC 2022) रविवार 13 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। ‘एक्यूवेदर’ द्वारा मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार, विश्व कप फाइनल के दिन मेलबर्न में बारिश की काफी संभावना है। जिसके चलते ICC ने फाइनल मैच में कुछ नियम बदले हैं। इसके अलावा, मौसम विज्ञान ब्यूरो ने भी पुष्टि की है कि रविवार को बारिश के पूर्वानुमान की 95% संभावना है।

फाइनल के लिए रखा गया है रिज़र्व डे

हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) चाहती है की फाइनल मैच पूरा हो जिसके लिए ICC सभी प्रयास कर रही है और बारिश के खराब होने की स्थिति में प्रमुख बिंदुओं को सूचीबद्ध किया है। शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने 13 नवंबर को खेल बाधित होने या शुरू नहीं होने की स्थिति में 14 नवंबर को एक रिज़र्व डे रखा है। इसके अलावा, पूरे 20-ओवर की प्रतियोगिता के लिए दोनों दिनों में प्रति पारी में 10 ओवर पूरे करने होंगे।

Also Read: AB de Villers: पूर्व खिलाड़ी अतुल वासन ने उठाया मैनेजमेंट पर सवाल, बोले – ‘इस दिग्गज खिलाड़ी को मेंटर के रूप में क्यों नहीं रखा?’

मैच का कट ऑफ टाइम बढ़ाया गया

इसके साथ ही आईसीसी ने 13 नवंबर के लिए 30 मिनट का अतिरिक्त समय आवंटित किया है, जबकि पहले 14 नवंबर के लिए अतिरिक्त समय दो घंटे के लिए निर्धारित किया गया था लेकिन मेलबर्न में मौसम की स्थिति को देखते हुए समय को बढ़ाकर चार घंटे कर दिया गया है। फाइनल मैच रविवार को स्थानीय समयानुसार शाम 7.00 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे) खेली जानी है। हालाँकि, यदि रिज़र्व डे का उपयोग होता है तो मैच सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा।

Also Read: T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल मैच में हार के बाद भी टीम इंडिया को मिली वर्ल्ड कप से मोटी रकम, प्राइज मनी आप के होश उड़ा देंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version