T20 World Cup 2022: विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है। और वह एडिलेड ओवल में बल्लेबाजी करते हुए घर जैसा महसूस करते हैं। बुधवार इस बात का एक और उदाहरण देखने को मिला जब बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 64 रनों की शानदार पारी खेली, जिसने बांग्लादेश पर भारत की रोमांचक पांच रन की जीत में शानदार योगदान दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के अर्धशतकों की बदौलत 184/6 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। राहुल ने जहां 50 रन बनाए, वहीं कोहली ने 44 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली।

मुझे इस मैदान पर खेलना पसंद है- कोहली

मैच के बाद जब कोहली ने मीडिया से बात कि तब उन्होंने कहा कि, “मुझे इस मैदान पर खेलना पसंद है। यह मुझे घर जैसा महसूस कराता है। जब मैं एडिलेड आता हूं, तो मैं खुद का आनंद लेने और बल्लेबाजी करते रहने के लिए होता हूं। उन्होंने कहा, “एमसीजी (बनाम पाकिस्तान) में दस्तक तो होनी ही थी, लेकिन जब मैं यहां आता हूं तो ऐसा लगता है कि मैं एडिलेड आकर अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाऊंगा।”

Also Read: T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के रन मशीन Virat Kohli के सामने बेबस दिखे गेंदबाज, औसत देख हो जाएंगे हैरान

कोहली ने स्वीकार किया कि वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अपने रिकॉर्ड को देखते हुए विश्व कप में खेलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि “जैसे ही मुझे पता चला कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है, मैं मन ही मन मुस्कुरा रहा था। मुझे जो पता है, वह यहां अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स की भरमार होगी। लाइन के माध्यम से हिट करना मैं हर प्रारूप में करता हूं।

एडिलेड के मैदान पर गरजता है कोहली का बल्ला

विराट कोहली ने एडिलेड ओवल में टेस्ट, वनडे और टी20 के सभी प्रारूपों में 907 रन बनाए हैं, जिसमें अब तक 10 मैचों में पांच शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं, उनका औसत 75.58 का है। विराट कोहली का एडिलेड के मैदान पर बल्ला खूब चलता है चाहे कोई भी क्रिकेट का फॉर्मेट हो।

Also Read- Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version