T20 World Cup 2022 : इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की हालिया फॉर्म को ICC ने भी सराहा। ICC ने विराट कोहली (Virat Kohli)को अक्टूबर के लिए ICC Player of the month अवार्ड के लिए नामांकित किया है। ये पहला मौका है जब विराट कोहली को इस अवार्ड के लिए चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्वकप में विराट कोहली अपने चिर-परिचित अंदाज़ में बैटिंग करते दिख रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले विश्वकप 2022 के 4 मैचों में 3 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। अक्टूबर के महीने में कोहली ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की झलक दिखाते हुए 205 रन बनाए। ICC ने विराट कोहली के आलावा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिंबाब्वे के सिकंदर रज़ा को भी इस अवार्ड के लिए नामांकित किया है।

अब तक खेले 4 मैचों में 3 अर्धशतक

विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक खेले विश्वकप 2022 के 4 मैचों में 3 अर्धशतकीय पारी खेल चुके है। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली। यह इस वर्ल्ड कप में उनका तीसरा अर्धशतक था। कोहली ने T20 World Cup 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। पाकिस्तान के खिलाफ खेली लाजवाब पारी से कोहली ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया। कोहली इस टूर्नामेंट में अब तक तीन बार 50 रन का आंकड़ा पार कर चुके है । वे केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जल्दी आउट हो गए थे। वहीं उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ भी 44 गेंदों में 62 रनों की अद्भुत पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: Rohit Jangid: पाकिस्तानी खिलाड़ी को धूल चटा चुके है ये Fighter, छोड़ दी थी सेना की नौकरी

अक्टूबर महीने में विराट का प्रदर्शन

अक्टूबर के महीने में कोहली अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में दिख रह रहे थे। अक्टूबर में विराट के बैट से कुल 205 रन निकले है। उन्होंने क्रमशः पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश बनाम 3 अर्धशतक लगाए हैं। इसी महीने ही उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी 82 नॉट आउट पाकिस्तान के खिलाफ आयी। जिसने मेन इन ब्लू को मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान के 160 रन का पीछा करने में मदद की।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: जयवर्धने ने कहा, ख़ुशी है की विराट ने मेरे रिकॉर्ड को तोड़ा, देखें Video

टी20 WC में सबसे तेज 1000 रन

अक्टूबर महीने में ही विराट कोहली ने सबसे तेजी से 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। ये रिकॉर्ड इससे पहले श्री लंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) के नाम था। जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप में 1000 रन 25 पारियों में ये कारनामा करने में कामयाब हुए थे। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने 23 पारियों में ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में मात्र 12 रन पर ही आउट हो गए थे परन्तु उन्होंने इस मैच में 1000 रन पूरा करने का आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version