T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी-20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) अब तक का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट होने का दावा किया जा रहा है, जहाँ हमें कुछ आश्चर्यजनक प्रदर्शन और अविश्वसनीय परिणाम देखने को मिले है, कई क्रिकेट विशेषज्ञ और इस खेल को चाहने वालो की माने तो ये विश्वकप पिछले सभी विश्वकप से काफी अलग है। यह पहला ऐसा विश्व कप है जिसमे हमें कई ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिले, कई बड़े उलटफेर देखने को मिले। आज हम लीग स्टेज के उन्हीं पलों में से कुछ सर्वश्रेष्ठ मैचों पर एक नज़र डालते हैं जो लंबे समय तक हमें याद में रहेंगे।

नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका

नीदरलैंड की टीम ने रविवार को सुपर-12 राउंड के आखिरी दिन जो उलटफेर किया वे नीदरलैंड के क्रिकेट इतिहास के सबसे सुनहरे पन्नों में दर्ज हो गया है। नीदरलैंड की दक्षिण अफ्रीका पर जीत टी-20 विश्व कप के इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर के रूप में याद रखा जायेगा। पहली पारी में डच (नीदरलैंड) नियंत्रण में थे, और दिए गए लक्ष्य को देखकर नहीं लग रहा था दक्षिण अफ्रीका इस मैच को हार जायेगी।

भारत बनाम पाकिस्तान

विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर जीत इतिहास के पन्नो दर्ज हो गयी है। सुपर-12 राउंड को जो खास बनाता है वो भारत बनाम पाकिस्तान का मैच है। यह मैच हमेशा विराट कोहली की मास्टरक्लास पारी से याद रखा जाएगा, मैच के अंतिम क्षणों में खेले गए उनके कुछ बेहतरीन शॉट्स क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में बस गए है।

पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे

पाकिस्तान पर जिम्बाब्वे की जीत सुपर-12 राउंड के सबसे नाटकीय मैचों में से एक था। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ज्यादा कुछ नहीं कर पायी और पाकिस्तान के सामने केवल 131 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में जिम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा ने शानदार गेंदबाज़ी कर अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ बीच मैदान में Virat Kohli ने की ऐसी हरकत, फैंस को होने लगी चिंता

आयरलैंड बनाम इंग्लैंड

सुपर-12 राउंड आयरलैंड क्रिकेट टीम के लिए बेहद खास रहा। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के शानदार 62 रन की बदौलत आयरिश टीम ने इंग्लैंड को हराकर सभी को हैरान कर दिया था। आयरलैंड ने अपने चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड को पहले 50 ओवर के विश्व कप मैच में हराया था, और अब उन्होंने ये कारनामा टी-20 विश्व कप में भी कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड सुपर-12 के सबसे करीबी मैचों में से एक था क्योंकि इस मुक़ाबले ने पूरी प्रतियोगिता का समीकरण बदल दिया था। पावरप्ले में महज 16 गेंदों पर 42 रन बनाकर फिन एलन ने अपनी पारी से समां बांध दिया था। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने भी 92 रनो की बेहतरीन पारी खेली, न्यूजीलैंड के 200 रनो के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 111 रन पर ही ढेर हो गयी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: सुपर-12 के बाद रनों के मामले में टॉप पर हैं Virat Kohli, लिस्ट में दूसरा नाम देख चौंक जाएंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version