Team India: इंग्लैंड के खिलाफ सेमिफाइनल में भारत की निराशाजनक हार ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया है। हालाँकि, टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप में मिले करारी हार पर चर्चा करने के लिए ज्यादा वक्त नहीं है क्योंकि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो श्रृंखला खेलनी है। न्यूजीलैंड सीरीज से लेकर अगले साल मार्च में होने वाले आईपीएल से पहले टीम इंडिय का काफी व्यस्त शिड्यूल है।

आईपीएल से पहले 30 मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी जहां पर टीम इंडिया तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए श्रीलंका रवाना होगी। इसके बाद टीम इंडिया अपने घर पर न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दो सीरीज खेलेगी जिसमें तीन टी20I और तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। कीवी के खिलाफ श्रृंखला के बाद भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत से भिड़ेगी जिसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी होगी, जिसमें चार टेस्ट मैच होंगे।

Also Read: Sunil Gavaskar: कप्तान Rohit Sharma के बाद Hardik Pandya को बनाया जाए कप्तान, पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है

भारतीय टीम प्रबंधन ने 18 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए कप्तान रोहित शर्मा सहित वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। हार्दिक पांड्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि शिखर धवन को कीवी टीम के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की कमान सौंपी गई है। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारत तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए पड़ोसी देश बांग्लादेश का दौरा करेगा। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली इस सीरीज में वापसी करेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

Also Read: IND vs ENG: Hardik Pandya ने खेली तूफानी पारी, 33 गेंदों में जड़े 63 रन और ताबड़तोड़ 5 छक्के, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version