Team India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए बीसीसीआई ने दो बड़ी टीमों को टी20 सीरीज के लिए बुलाया है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह-छह टी20 मैच खेले जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के शेड्यूल का एलान कर दिया है। टीम इंडिया अपने घरेलू सीजन की शुरुआत कंगारू टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से करेगी। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस दौरान कुल नौ मुकाबले होंगे। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए बीसीसीआई ने दो बड़ी टीमों को टी20 सीरीज के लिए बुलाया है।

ऑस्ट्रेलिया से सितंबर में सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मोहाली में 20 सितंबर, दूसरा टी-20 नागपुर में 23 सितंबर और तीसरा टी-20 हैदराबाद में 25 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलकर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों को अंजाम देगी।

ये भी पढ़ें:  Uttarakhand News: चम्पावत में तिरंगा रैली में जा रहे 5वीं के छात्र को कैंटर ने कुचला, मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 त्रिवेंद्रम में 28 सितंबर, दूसरा टी-20 गुवाहाटी में दो अक्तूबर और तीसरा टी-20 इंदौर में चार अक्तूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

ये भी पढ़ें: UKSSSC: उत्तराखंड सेवा चयन आयोग पेपर लीक जांच में हुआ बड़ा खुलासा, इसके साथ चार अन्य परीक्षाओं में हुई है धांधली

वनडे सीरीज का पहला मैच छह अक्तूबर को लखनऊ में, दूसरा मैच नौ अक्तूबर को रांची में और तीसरा मैच 11 अक्तूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। यह वनडे सीरीज 2020 में कैंसिल हुई वनडे सीरीज के रिप्लेसमेंट के तौर पर खेली जाएगी। दरअसल, 2020 में कोरोना की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया था। तब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर पहुंच गई थी। अब इसी सीरीज को इस साल अक्तूबर में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version