T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। सभी टीमों द्वारा टीम स्क्वाड की घोषणा भी हो चुकी हैं। इस बार वर्ल्ड कप में 16 टीम हिस्सा ले रही हैं। अभी वर्ल्ड कप शुरू होने में समय है लेकिन इस बार कुछ खिलाड़ियों से बेहतर उम्मीद की प्रदर्शन है। इस सूचि में पांच खिलाड़ियों का नाम सबसे ऊपर है। आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर पांच ऐसे खिलाड़ियों का नाम दिया है जो इस बार के वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

आईसीसी द्वारा लिस्ट में ये पांच खिलाड़ी जो इस बार बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

2022 में सूर्यकुमार यादव की प्रमुखता अविश्वसनीय रही है, और इन-फॉर्म राइट-हैंडर अब शायद रोहित शर्मा की मजबूत टीम का सबसे महत्वपूर्ण सदस्य है। यादव को पिछले साल टी 20 विश्व कप के दौरान भारत के लिए केवल चार बार खेलने का मौका मिला, और तीन पारियों में उनके कुल 42 रनों ने क्रिकेट समुदाय में मुश्किल से एक भौं उठाई। हालाँकि, 32 वर्षीय तब से निरंतरता की एक तस्वीर रही है, और सबसे हालिया रैंकिंग ने अब उन्हें दुनिया में नंबर 2 T20I बल्लेबाज के रूप में स्थान दिया है।

डेविड वार्नर (David Warner)

पिछली प्रतियोगिता में, केवल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वार्नर की तुलना में अधिक रन बनाए थे, और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ी अक्सर घर पर खेलते समय बेहतर खिलाड़ी होते हैं। पिछली प्रतियोगिता में, वार्नर ने तीन अर्धशतक बनाए, और 150 से अधिक की उल्लेखनीय स्ट्राइक रेट से उनके 289 रन शीर्ष खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ थे। उनके शाही प्रदर्शन ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया टीम की ट्रॉफी जीतने की क्षमता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Also Read: Women’s Asia Cup: पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर भड़के युवराज सिंह, बताया ‘खराब अंपायरिंग’

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)

एक T20I बल्लेबाज ढूंढना मुश्किल होगा जो अनुभवी पाकिस्तान सलामी बल्लेबाज की तुलना में अधिक विश्वसनीय हो, इस प्रकार यह जानकर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि वह वर्तमान में विश्व में नंबर 1 T20I बल्लेबाज के रूप में स्थान पर है। शीर्ष क्रम में रिजवान की निरंतरता पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में चैंपियनशिप जीतने की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी, और 30 वर्षीय खिलाड़ी पिछली प्रतियोगिता में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के लिए बाहर होंगे। रिजवान 2021 टी 20 विश्व कप के दौरान अपने दाएं हाथ के साथी बाबर आज़म की तुलना में अधिक स्कोर करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे, जिन्होंने 70 के औसत से कुल मिलाकर तीन अर्धशतक और 281 रन बनाए।

जॉस बटलर (Jos Buttler)

इंग्लैंड का कप्तान अब बार-बार होने वाली पिंडली की बीमारी से जूझ रहा है, लेकिन हमें उम्मीद है कि वह 2010 के चैंपियन के लिए नेतृत्व करने के लिए समय पर ठीक हो जाएगा। पिछले 12 महीनों में बटलर निस्संदेह दुनिया में किसी और की तुलना में बेहतर स्थिति में है; पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में हुए आयोजन में, 32 वर्षीय शतक दर्ज करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। बटलर इस साल के आईपीएल के दौरान और भी बेहतर फॉर्म में दिखे, जब उन्होंने चार मौकों पर तिहरे आंकड़े तक पहुंचे और राजस्थान रॉयल्स के लिए अविश्वसनीय 863 रन बनाए। उन्होंने शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 101* रनों की शानदार पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ जुलाई की घरेलू श्रृंखला में उनका प्रदर्शन लगभग बराबर नहीं था।

वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasranga)

श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने पहले सबसे बड़े मंच के लिए अपने बेहतरीन काम को बचाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है, इसलिए यह इस कारण से है कि वह ऑस्ट्रेलिया में जीत के लिए द्वीप राष्ट्र का नेतृत्व कर सकता है। हसरंगा ने 2021 की प्रतियोगिता में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक विकेट (16) लेकर चमकी, और उसके बाद श्रीलंका के सफल एशिया कप अभियान को टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द ईयर के रूप में समाप्त किया। 25 वर्षीय निस्संदेह ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर फलेगा-फूलेगा, और यह लगभग अपरिहार्य है कि महान स्पिनर इस सीजन में एक बार फिर शीर्ष विकेट लेने वालों में शुमार होगा।

Also Read: UP Shiksha Sathi Scheme: यूपी सरकार ने दी रिटायर्ड शिक्षकों को बड़ी सौगात, स्कूल में बनेंगे मेंटॉर,

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version