IPL 2020 में अबतक 37 मुकाबलें खेले जा चुके हैं। आईपीएल का 13वां सीजन कोरोना संकट के कारण यूएई में खेला जा रहा है. ऐसे में भारत के बाहर हो रहे इस बड़े टूर्नामेंट का रोमांच कोई कम नहीं है। अभी तक आईपीएल में आधे से ज्यादा मैचों का आयोजन हो चुका है। अभी तक के हुए मुकाबलों में तीन टीमों का इस साल प्लेऑफ में जाना तय हो चुका है। जबकी अब नंबर चार की टीम बनने के लिए पांच टीमों के बीच मुकाबला जारी है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कौन सी टीम आईपीएल के प्लेऑफ में चौथे टीम के चौर पर जाएगी।

जिन तीन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई है. उनके खेले गए मुकाबलों की बात करें तो निश्चित तौर पर इन टीमों ने गजब का खेल दिखाया है। इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहले तीन स्थान पर है यहीं कारण है कि इन तीनों टीमों के प्लेऑफ में जाने की टिकट कंफर्म मानी जा रही है।

अगर अंक तालिका की बात की जाए तो फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और उसके पास 14 अंक है। वहीं मुंबई ने 9 मैच के बाद 6 जीत से 12 अंक हासिल किए हैं। तथा बैंगलोर के पास 12 अंक हैं। हालांकि दिल्ली का टिकट तो बिल्कुल कंफर्म है तो वहीं मुंबई एक जीत दर्ज करने के बाद अपने स्थान को पक्का कर लेगी। बैंगलोर को भी बस एक जीत की दरकार है।

आईपीएल का गणित:
इस सीजन सबसे निराशाजनक प्रर्दशन चेन्नई की टीम का रहा है। हालांकि चेन्नई की टीम भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है. इस रेस में सबसे आगे कोलकाता की टीम है, कोलकाता के पास 9 मैच में से 5 मैच जीतकर टीम ने कुल 10 अंक हैं।

Share.
Exit mobile version