नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में शुरुआत में धीमी शुरुआत के बाद भारतीय दल ने अब रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को कुश्ती के फ्रीस्टाइल में पहलवान रवि दहिया ने 57 किलोग्राम वर्ग मे शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं सोशल मीडिया पर एक फोटो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमे दिख रहा है कि दहिया को विपक्षी खिलाड़ी दांत से काट रहा है। हालांकि दहिया अंत तक डटे रहते हैं।

रवि दहिया ने फाइनल में पहुंचते हीं टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में भारत के लिए पदक पक्का कर दिया। अब देश की निगाहें गोल्ड मेडल पर है। दहिया के फाइनल में जाने से रजत पदक पक्का हो गया है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच Sjoerd Marijne का हौसला बढ़ाया

रवि दहिया के साथ सेमीफाइनल मुकाबले में विपक्षी खिलाड़ी ने खेल-भावना को तार-तार कर दिया। जब कजाखिस्तान के नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जब 7-9 से पीछे चल रहे थे, तभी उन्होंने विक्ट्री बाई फॉल के जरिए जीत पक्की कर ली। इस दौरान कजाख पहलवान लगातार दहिया के हाथ पर काटता रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने निराशा जताते हुए कहा कि, “यह कितना अनुचित है, लेकिन इससे हमारे रवि दहिया के जोश को दबा नहीं सका. उसने हाथ काट दिया. शर्मनाक कजाखस्तान के हारे हुए नूरिस्लाम सनायेव. गजब रवि, बहुत सीना चौड़ा किया आपने कुश्ती में”

रवि दहिया ने जैसे हीं जीत दर्ज की, पूरा देश जश्न में डूब गया। हालांकि इस मुकाबले में कजाकिस्तान के खिलाड़ी की अंतिम क्षणों में करतूत कैमरे में कैद हो गई। दांत काटने की घटना सामने आने के बाद फैन्स में काफी नाराजगी दिखी।

मैच में जोरदार वापसी करते हुए रवि ने अपने विरोधी खिलाड़ी के पैर पर सीधा हमला किया, और उसे हराने में कामयाब हुए। इससे पहले के दोनों मुकाबले उन्होंने तकनीकी दक्षता के हिसाब से जीती। आज वो गोल्ड जितने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

Share.
Exit mobile version