नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में आज दूसरा दिन है। भारत के लिए दूसरे दिन काफी उम्मीदें हैं. एक तरफ जहाँ भारतीय की पुरुष हॉकी टीम और निशानेबाज सौरभ चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वहीं दूसरी तरफ अलग-अलग इवेंट्स से उम्मीदें बढ़ गई है। हॉकी टीम ने न्यूज़ीलैंड को 3-2 से मात दे दी है। वहीं सौरभ चौधरी का मेडल पक्का हो गया है।

मीराबाई चानू से उम्मीद
भारोत्तोलन में 49 किलोग्राम वजन वर्ग में भारत को मेडल मिलने की उम्मीद है। इसमें महिलाओं के मुकाबले में मीराबाई चानू से काफी उम्मीदें हैं।

ये भी पढ़ेंटोक्यो ओलंपिक खेलों का दूसरा दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए होगा बेहद अहम, खिलाड़ियों को पदकों का खाता खोलने का मिलेगा शानदार मौका

फाइनल में पहुंचे सौरभ चौधरी
टोक्यो ओलंपिक में निशानेबाजी से मेडल पक्का हो गया है। 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में सौरभ चौधरी ने जगह बना ली है। वो क्वालिफिकेशन राउंड में पहले नम्बर पर रहे। इसमें सौरभ ने 586 अंक हासिल किए। इसके अलावा अभिषेक वर्मा 575 अंकों के साथ 17वें नम्बर पर रहे।

सौरभ चौधरी ने हासिल किए 95 अंक
सौरभ की सफलता के पीछे की वजह उनके शुरू के 10 शॉट्स रहे। उन्होंने 10 शॉट्स में 100 में 95 अंक हासिल किए। फिलहाल क्वालिफिकेशन राउंड में 36 निशानेबाज शामिल हैं, जिनमें से 8 फाइनल में जाएंगे।

शूटिंग में होगा कमाल!
दरअसल पुरूषों के 10 मित्र एयर पिस्टल में क्वालिफिकेशन राउंड में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी के बीच मैच है।

टेबल टेनिस में निराशाजनक प्रदर्शन
टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में भारत के पदक की उम्मीदें अब लगभग ना के बराबर है। इसमें शरत कमल और मनिका बत्रा तीसरे गेम में भी हार गए।

पहले राउंड में हारीं सुशीला देवी
भारतीय जुडोका सुशीला देवी को पहले राउंड में शिकस्त मिल गई। वो हंगरी की खिलाड़ी से हार गई।

Share.
Exit mobile version