नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के 13वें दिन भारतीय महिला हॉकी टीम फाइनल में पहुंचने के लिए मैदान में उतरेगी। टीम ने पहले हीं सेमीफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है। अब लक्ष्य फाइनल में जगह बनाने की है। महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को हराया था, ऐसे में टीम से उम्मीदें बढ़ गई है।

देश की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलोग्राम कैटेगरी में पहले हीं अपना पदक पक्का कर चुकी हैं, लेकिन अभी भी उनको तुर्की की मौजूदा विश्व चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल में जाने की चुनौती है। इसके साथ हीं जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया है।

उधर दीपक पुनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है। पुनिया ने चीन के जुशेन लिन को 6-3 से मात दी थी, उन्होंने आखिरी सेकेंड में दांव लगाकर 2 अंक जुटा लिए थे। अब दीपक का सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर के साथ होगा।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस बिना विपक्षी एकता संभव नहीं… टीएमसी, सपा, एनसीपी अहंकार छोड़ें : तेजस्वी यादव

फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में रवि कुमार पुरुषों के के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के जॉर्डी वैंगेलोव को 14-4 से मात दी थी।

वहीं अंशु मलिक ने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम वेट कैटेगरी में निराश किया। वो बेलारूस की इरिना कुराचिकिना के हाथों मात खा गई. रेसलर इरिना कुराचिकिना ने पहले तीन मिनट के बाद अंशु मलिक पर 4-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद अंशु मालिक बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई, और पूरे मुकाबले में स्ट्रगल करती दिखी। अब अगर इरिना कुराचिकिना फाइनल में पहुंच जाती हैं तो अंशु मलिक को रेपेचेज राउंड खेलने का मौका मिलेगा, जिसके जरिए व्व ब्रॉन्ज़ जीत सकती हैं।

इसके अलावा शिवपाल सिंह भी फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। शिवपाल ने तीसरे प्रयास में 74.81 मीटर का थ्रो किया था। उन्होंने बेस्ट थ्रो 76.40 मीटर का था।

Share.
Exit mobile version