रूस (Russia) के साथ यूक्रेन (Ukraine) की तीन महीने से अधिक की जंग के बीच लाखों लोग देश छोड़कर दूसरे देश चले गए। तो वहीं, इसी बीच यूक्रेन (Ukraine)के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, जिसे जानकर युद्धग्रस्त देश यूक्रेन काफी खुश होगा। दरअसल, फुटबॉल विश्वकप (Football World Cup) क्वॉलिफाइंग के मैच (qualifying match) में यूक्रेन ने अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है, मतलब अभी भी यूक्रेन इस विश्वकप में मुकाबलें के लिए जीवित है।

कप्तान ने दागा पहला गोल

यूक्रेन (Ukraine) ने बुधवार को एक बड़े मैच में स्कॉटलैंड (Scotland) पर 3-1 से जीत के साथ पहली बाधा को पार कर लिया। इस मैच में अनुभवी कप्तान एंड्री यारमोलेंको ने 33वें मिनट में गोल दागकर अपने देश का उत्थान किया और फिर 49वें मिनट में रोमन यारेमचुक के हैडर को 2-0 करने में मदद की।

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सोनिया और राहुल को भेजा समन, 8 जून को की जाएगी पूछताछ

कैलम ने 79वें मिनट में दागा गोल

इस विश्वकप में यूक्रेन एक योग्य जीत के लिए हावी था, लेकिन स्कॉटलैंड के पुनरुद्धार का विरोध करना पड़ा, क्योंकि जोखिम से भरे हमलों ने 79 वें में कैलम मैकग्रेगर द्वारा एक गोल लाया, इससे पहले यूक्रेन के स्थानापन्न आर्टेम डोवबीक ने खेल के आखिरी किक के साथ स्कोर करने के लिए स्पष्ट किया।

इतने प्रशंसकों के बीच बड़ा टीम का उत्साह

बता दें कि डोवबीक ने 51,000 की भीड़ में 3,000 यूक्रेन प्रशंसकों के साथ उत्सव को साझा करने के लिए स्टेडियम के कोने की ओर टीम के साथियों का नेतृत्व किया, एक-दूसरे की सराहना करते हुए हाथों को अपने सिर के ऊपर उठाया और शानदार जश्न में डूब गए।

वहीं, यूक्रेन के कोच ऑलेक्ज़ेंडर पेट्राकोव ने कहा कि जीत “खाइयों में और अस्पतालों में सशस्त्र बलों के लिए थी, जो खून की आखिरी बूंद देते हैं, जो यूक्रेन में हर दिन पीड़ित होते हैं।” दूसरी तरफ, स्कॉटलैंड की हार पर टीम के कोच स्टीव क्लार्क ने कहा, “मैं पीड़ित हूं, कोचिंग स्टाफ पीड़ित है और किसी से भी ज्यादा खिलाड़ी पीड़ित हैं।” “सर्वश्रेष्ठ टीम ने खेल जीता।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version