Video: भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत के तूफानी बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने ऐसी धमाकेदार पारी खेला कि क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए। हुड्डा की ताबड़तोड़ पारी ने आयरलैंड में धमाल मचा दिया। इस दौरान उन्होंने एक रिकॉड को भी अपने नाम किया।

55 गेंदों में जड़ दिया सेंचुरी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की पहली टी20 सेंचुरी ठोक डाली। उन्होंने 55 गेंदों पर शानदार शतक लगाया। उन्होंने 181 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

आयरलैंड का ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था जिसकी बॉल पर हुड्डा ने रन ना बना हों। दीपक हुड्डा ने गेराथ डेलानी, कोनोर ओल्फर्ट, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और मार्क अदैर की जमकर पिटाई की। हुड्डा के सामने आयरलैंड के सभी गेंदबाज बेबस नजर आए।

ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने

दीपक हुड्डा ने अपने शानदार शतक से टी20 क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया। उन्होने टी20 के एक रिकॉर्ड को अपने नाम किया। भारत के ओर से टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा चार शतक लगाया है। दो शतक केएल राहुल और एक शतक सुरेश रैना के नाम दर्ज है।

57 गेंदों में ठोके 104 रन दीपक हुड्डा ने अपनी तूफानी पारी में 57 गेंदों पर स्ट्राइक रेट से कुल 104 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version