भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इस पूरे सीरीज में उन्होंने सिर्फ 58 रन ही बनाए थे, जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई। मगर अब इंग्लैंड (England) में वॉर्मअप मैच में फिफ्टी जड़कर पंत ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

दरअसल, इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एक वार्मअप मैच खेल रही है। यह मैच इंग्लिश क्लब लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ खेला जा रहा है। मैच में सभी भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिले, इसके लिए भारतीय टीम के चार प्लेयर लिसेस्टर की टीम से खेल रहे है।

6 के साथ पंत ने पूरी की फिफ्टी

ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपनी ही भारतीय टीम के खिलाफ अर्धशतक लगाई। पंत ने 87 गेंद पर 76 रनों की पारी खेली। जिनमे एक छक्का और 14 चौके शामिल हैं। पंत ने उमेश यादव के एक गेंद पर स्कूप-फ्लिक्स शॉट के साथ छक्का लगाया। पंत की इस शॉट को देखकर फैंस हैरान रह गए। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy Final 2022: मुंबई के खिलाफ फाइनल में फिर गरजे शुभमन शर्मा, जड़ा शानदार शतक

दूसरी पारी में टीम इंडिया को 82 रनों की बढ़त

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इसके बाद लीसेस्टरशायर टीम को 244 रनों पर ही समेट दिया। जिसके बाद टीम इंडिया को 2 रन की बढ़त हासिल हुई। मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 80 रन बनाए।

वॉर्मअप मैच के लिए दोनों टीमें 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

लिसेस्टरशायर टीम: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नैट बॉउली, विल डेविस, जोय इविसन, लुइस किम्बेर, अबि सकंदे, रोमन वॉकर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा।  

यह भी पढ़ें: Kapil Dev: ख़राब फॉर्म को लेकर वोरट कोहली और रोहित शर्मा पर जम कर बरसे कपिल देव, दोनों को दी ये सलाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version