Vijay Hazare Trophy Final: शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) के धमाकेदार शतक और चिराग जानी (Chirag Jani) की शानदार हैट्रिक की मदद से सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल (Vijay Hazare Trophy Final) मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेटों से हरा दिया। इस जीत के साथ जयदेव उनादकट की अगुवाई वाली सौराष्ट्र ने 14 साल बाद खिताब को अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी सौराष्ट्र ने मैच पर शुरू से अपना दबदबा बनाए रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 248 रन बनाए, जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र ने शानदार शुरुआत करी और अंत में इस मैच को आसानी से जीत लिया। सौराष्ट्र के लिए सलामी बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने फाइनल में 133 रनो की नाबाद पारी खेली।

चैंपियन सौराष्ट्र की शानदार शुरुआत

महाराष्ट्र के 249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम की शुरुआत शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाज ने मिलकर पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी निभाई। हार्विक ने 67 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। जिसके बाद सौराष्ट्र को एक के बाद एक चार झटके लगे। हालांकि, शेल्डन ने एक छोर संभालते हुए शतक जड़ा। शेल्डन ने 136 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से 133 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंद से हैट्रिक लेने वाले चिराग जानी ने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए 25 गेंदों में 3 चौके की मदद से 30 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरी बार सौराष्ट्र को चैंपियन बना दिया।

फाइनल में ली चिराग जानी ने हैट्रिक

पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम शुरू से ही संघर्ष करती दिख रही थी। महाराष्ट्र के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर शतक जड़ा। उन्होंने 131 गेंदों में 108 रनो की पारी खेली, शुरुआती 30 ओवर में केवल 100 रन बनाने वाली महाराष्ट्र की टीम ने पारी के अंतिम ओवरों में मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन चिराग जानी ने हैट्रिक लेकर टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी। सौराष्ट्र के गेंदबाज चिराग जानी ने पारी के 49वें ओवर में सबसे पहले सौरभ नावले और फिर राजवर्धन हांगर्ग़ेकर को क्लीन बोल्ड किया जिसके बाद उन्होंने विक्की ओस्तवाल को LBW आउट कर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक लेने का कारनामा किया। वहीं इस मैच में हैट्रिक के अलावा उन्होंने एक शानदार रन आउट भी किया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: नए नियमों से होगा आईपीएल-16 का आगाज, 11 नहीं 15 खिलाड़ियों के साथ क्यों खेलेंगी टीमे?

दोनों टीमें

महाराष्ट्र: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), सत्यजीत बच्चाव, अंकित बावने, अजीम काजी, राजवर्धन हैंगरगेकर, सौरभ नवले (विकेटकीपर), मनोज इंगले, मुकेश चौधरी, पवन शाह, नौशाद शेख, विक्की ओस्तवाल।

सौराष्ट्र: हार्विक देसाई (wk), शेल्डन जैक्सन, जय गोहिल, समर्थ व्यास, प्रेरक मांकड़, अर्पित वासवदा, चिराग जानी, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, जयदेव उनादकट (c), कुशांग पटेल, पार्थ भूत।

ये भी पढ़ें: URVASHI RAUTELA: RISHABH PANT संग रिश्ते को लेकर उर्वशी ने कही दिल की बात, बताया कौन हैं उनके असली RP

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version