भारतीय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने एक बेहतरीन मिसाल कायम की है दोनों ने मिलकर एक बच्चे की जान बचाने के लिए 16 करोड़ रूपए एफोर्ड किए हैं। जिसके लिए विराट और अनुष्का को ayansh ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए शुक्रिया कहा है।

आयांश नाम के एक लड़के को एसएमआर नाम की बीमारी थी जिसे एक महंगी दवाई की जरूरत थी और उस दवाई की कीमत 16 करोड़ रूपए थी। अयांश के माता-पिता ने अयांश को लड़ रहे इस बीमारी को लेकर ट्विटर पर एक अकाउंट “AyanshfightsSMR” बनाया था। जिसके जरिए अयांश ने विराट अनुष्का के लिए कहा कि आपने जो हमारे लिए किया है वह हम कभी नहीं भूल पाएंगे और उन्हें धन्यवाद भी किया है।

आपने सिक्स के साथ यह जंग लड़ने में हमारी मदद की है हम इसके लिए सदैव कर्जदार रहेंगे धन्यवाद विराट और अनुष्का।

SMR एक आनुवंशिक बीमारी है। स्पाइनल मस्क्युलर अट्रोफी स्पाइनल कॉर्ड की मोटर नर्व सेल्स को कमजोर कर देती है। इस बीमारी के तहत इंसान चलना फिरना बात करना खाना खाना बंद कर देता है और सांस लेने की भी दिक्कत हो जाती  है।

इस बीमारी के लिए अमेरिका के एक विशेषज्ञ ने एक इंजेक्शन बताया था जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए थी इस इंजेक्शन से पूरा इलाज तो नहीं संभव है लेकिन कुछ हद तक मरीज चलने फिरने के लायक हो जाता है। और खासकर बच्चों में इस SMR बीमारी का टाइप -1 पाया जाता है।

विराट शर्मा कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना वायरस के अभियान को लेकर काफी लोगों की मदद की है। दोनों ने मिलकर 11 करोड़ की राशि जमा की है और दो करोड़ कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दान में दिए हैं। इसके अलावा और भी भारतीय क्रिकेटरों ने इस मामले में काफी मदद की है। इस राशि का उपयोग चिकित्सा संबंधी सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए किया गया। 

Share.
Exit mobile version