भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाड़ी अगले साल एक टीम के लिए एक साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। दरअसल एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) एफ्रो-एशिया को फिर से शुरू करना चाहती है और 2023 में इसे आयोजित करने का प्लान कर रही है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका (Sri Lanke), अफगानिस्तान (Afghanistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी एशियाई इलेवन के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

2005 में हुआ था पहला सीरीज

एफ्रो-एशिया का अबतक सिर्फ दो बार ही आयोजन हुआ है। साल 2005 में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। जबकि 2007 में हुए टूर्नामेंट में तीन वनडे के आलावा एक टी20 भी खेला गया था। जहां पहला सीजन 1-1 की बराबरी पर छूटा था. वहीं दूसरे सीजन में एशियाई इलेवन ने चारों मैच जीत लिए थे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: सौरभ गांगुली ने टीम चयन को लेकर बताया कोच राहुल द्रविड़ का ‘मास्टरप्लान’ 

ACC कर रही है तैयारी

एसीसी के कमर्शियल एंड इवेंट्स के प्रमुख प्रभाकरन थनराज ने फोर्ब्स को बताया कि, हमें अभी तक क्रिकेट बोर्ड्स से पुष्टि नहीं मिली है। हम अभी भी श्वेत पत्र पर काम कर रहे हैं और इसे दोनों बोर्ड को सौंप दिया जाएगा। लेकिन हमारी योजना एशियाई इलेवन में भारत पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करने की है। योजना को अंतिम रूप देने के बाद हम विज्ञापन और ब्रॉडकास्ट के लिए मार्केट का रुख करेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ेंगे भारत-पाक के खिलाड़ी

साल 2013 से दोनों टीमें के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। 2013 में आखिरी बार पाकिस्तान ने तीन वनडे और दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत का दौरा किया था। जहां वनडे सीरीज में पाकिस्तान टीम ने 2-1 से सीरीज जीता था, वहीं टी20 सीरीज 1-1 के बराबरी पर रही। अब अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik को लेकर गौतम गंभीर के बयान पर भड़के सुनील गावस्कर, बोल दी ये बात 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version