Virat Kohli Birthday: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, और उनमें से हर एक को याद रखना आसान नहीं है। लेकिन कुछ ऐसी परियां हैं जिन्होंने उनके करियर को एक अलग उचाई तक ले कर गई है। ऐसी ही एक पारी आज ही के दिन यानी कोहली के जन्मदिन (Virat Kohli Birthday) पर खेली थी। 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन ने एक शानदार शतक जड़ा था। जब ऑस्ट्रेलिया ने अक्टूबर-नवंबर 2009 में सात मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था।

Also Read: Virat Kohli Birthday: BCCI से लेकर इन क्रिकेट के दिग्गजों ने किया ‘King Kohli’ को बर्थडे विश, मिला ढेर सारा प्यार

सचिन ने खेली थी 141 गेंदों पर 175 रनों की पारी

सचिन तेंदुलकर उस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे थे लेकिन उन्होंने इस मैच में एक बार अपनी क्लॉस दिखाई और 141 गेंदों पर 175 रनों की शानदार पारी खेली। यह 5 नवंबर, 2009 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां एकदिवसीय मैच था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बोर्ड पर 351 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और मैच में अपनी पकड़ बना ली थी। सचिन ने अपनी पारी में बेहतरीन 19 चौके और 4 जबरदस्त छक्के जड़े थे। लकिन सचिन अकेले ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे थे। हालांकि टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है लेकिन सचिन के इस पारी को आज तक याद किया जाता है।

Also Read- Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

सचिन का इंटरनेशनल करियर

भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें सचिन ने 53.79 के औसत से 15921 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 463 मैच खेले हैं, जिसमें 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं। सचिन ने अपने शानदार करियर में 51 टेस्ट शतक और 49 वनडे शतक लगाए हैं। और सचिन ने भारत के लिए 24 साल क्रिकेट खेला तो वहीं इसमें उन्होंने 6 बार वर्ल्ड कप भी खेला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version