Virat Kohli-Rohit Sharma एशिया कप के सुपर 4 राउंड में भारत ने कल अपना आखिरी मैच खेला। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव किये गये थे। कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। भारत के लिए ओपनिंग करने आये विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पारी में 61 गेंद में 122 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें कोहली ने 12 चौके और 6 छक्के लगाए। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक जड़ते हुए तीन साल के लम्बे अंतराल के बाद अपने करियर का 71वां शतक जड़ा। आप को बता दे की कोहली ने अपना आखिरी शतक साल 2019 के नवंबर महीने में जड़ा था।

मैच के बाद कप्तान रोहित ने लिया कोहली का इंटरव्यू

विराट कोहली के लंबे इंतज़ार के बाद शतक जड़ा है जिसके बाद उनका इंटरव्यू भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने लिया। जो बीसीसीआई द्वारा अपलोड किया गया है। जिसमें विराट कोहली बोलते हैं कि ‘हमारी टीम के लिए यह एक स्पेशल दिन था, क्योंकि हमने पिछले मैच के बाद बात की थी कि इस मैच में हमारा एटीट्यूड कैसा रहेगा। मेरा गोल वर्ल्डकप ही है, हम उन चीज़ों से सीखेंगे जो हम करना चाह रहे हैं।’

Also Read: Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ -II की निधन पर, इंग्लैंड में सभी खेलों को किया गया रद्द

विराट कोहली ने आगे इंटरव्यू में आगे कहा कि ‘मैं लंबे टाइम के ब्रेक के बाद वापस आया, मैनेजमेंट की ओर से साफ ही कहा गया था कि बस मुझे खेलने दो। कप्तान और टीम ने मुझे जो स्पेस दिया, वह काफी ज़रूरी था. मैं वापस आने के बाद काफी खुश था, मैं अच्छा खेलना चाहता था क्योंकि आगे हमारा वर्ल्डकप है। मेरे से राहुल भाई ने भी बात की थी कि पहले बैटिंग करते हुए स्ट्राइक रेट को कैसे बढ़ाना है।

अफगानिस्तान पर दर्ज की बड़ी जीत

एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 212 रन का बड़ा स्कोर अफगानिस्तान के सामने रखा। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की पारी कभी संभल ही नहीं पायी और अफगानिस्तान टीम को 101 रन से एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। भारत पहले ही फाइनल से बाहर हो चूका है। पर टीम इंडिया ने यहां से कुछ सीख कर जाएगी और आने वाली सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Also Read: Rakhi-Adil New Song: राखी सावंत ने आदिल दुर्रानी को दिया धोखा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version