Virat Kohli Twitter Followers: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने अभी हाल ही में एशिया कप के आखिरी मुकाबले में शतक जड़कर अपने तीन साल के लम्बे इंतजार को खत्म किया है। अब विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिनके ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलवर्स हो गये हैं। आप को बता दें कि कोहली के इंस्टाग्राम पर भी 212 मिलियन फॉलवर्स हैं।

रोनाल्डो और मेसी के बाद तीसरे नंबर पर हैं विराट कोहली

बात करें क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की तो, रोनाल्डो के ट्विटर पर 103 मिलियन फॉलोअर्स और वहीं लियोनेल मेसी के ट्विटर पर 583.4K फॉलवर्स हैं। विराट कोहली के अभी इंस्टाग्राम पर 212 मिलियन फॉलवर्स हैं। रोनाल्डो के सबसे ज़यादा 450 मिलियन फॉलवर्स हैं। तो वहीं मेसी के 333 मिलियन फॉलवर्स हैं इंस्टाग्राम पर।

Also Read: Team India New Jersey: नई जर्सी के साथ उतरेगी टीम इंडिया, कैसा होगा नया लुक? देखें वीडियो

कोहली ने जड़ा था 71वां इंटरनेशनल शतक

एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले में विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाये। कोहली ने 71 इंटरनेशनल शतक जड़ कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के शतकों की बराबरी कर ली है। अब उनसे आगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने इंटरनेशनल मैचों में 100 शतक जड़े हैं। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो कोहली ने अबतक 104 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 51.94 की औसत और 138.38 की इकॉनमी से 3584 रन बनाए हैं। इस बल्लेबाज के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा फिफ्टी का भी रिकॉर्ड दर्ज है। कोहली ने अबतक 34 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाये हैं। विराट कोहली ने मैच में शतक जड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल में 3500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

Also Read: Made In India IPhone: आने वाला है ‘मेड इन इंडिया’ IPhone, जानिए क्या है Tata Group का प्लान

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version