AFG vs ZIM ODI: अफगानिस्तान (Afghanistan) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का पहला मैच हरारे के मैदान में खेला गया। अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को 60 रनों से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल में बड़ी छलांग लगा दी है। अफगानिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग (Cricket ICC World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल में बड़ी छलांग लगाते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान ने भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ 10 मैच में 8 मैच जीतकर 80 पॉइंट हासिल कर ली है। भारतीय टीम के 79 पॉइंट है और वेस्टइंडीज की टीम 80 प्वाइंट पर है। वहीं 18 में से 12 मैच जीतकर बांग्लादेश पहले और 15 में से 9 मैच जीतकर इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है।

2014 से नहीं हारी एक भी सीरीज

अफगानिस्तान की टीम 2014 से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 वनडे सीरीज खेल चुकी है लेकिन अफगानिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ एक भी सीरीज नहीं हारी है। मेहमान टीम ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले मैच में जिम्बाब्वे को हराकर फिर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को खेला जाएगा। अफगानिस्तान टीम की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने पर होगी। वहीं अगले मैच में जिम्बाब्वे की टीम मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: IND vs SA T20: रोहित-कोहली की जगह लेंगे ये युवा बल्लेबाज, केएल राहुल की भी होगी अग्नि परीक्षा

ऐसा रहा मैच का हाल

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट गवाकर 276 रन बनाए। फिर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 216 रनों पर सिमट गई। ऑफ स्पिनर नबी ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। राशिद खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर 229 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 39 रनों की पारी खेली। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version