AAP protested over increasing target killing in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पिछले कुछ समय से आतंकवादियों (terrorists) के द्वारा कश्मीरी हिंदुओं (Kashmiri Hindus) को निशाना बनाया जा रहा है। कश्मीर घाटी में गैर-मुस्लिमों के खिलाफ बढ़ती टारगेट किलिंग (target killings) के चलते जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली तक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।

सिसोदिया ने सरकार पर साधा निशाना

ऐसे में आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज, रविवार को इस विरोध-प्रदर्शन में भाग लिया। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने कश्मीर घाटी में हो गैर-मुस्लिमों के ऊपर हो रहे हमलों को लेकर कड़ी निंदा की। साथ ही सरकार पर भी निशाना साधा। सिसोदिया ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कश्मीरी पंडितों की अनदेखी कर रही है। सिसोदिया ने आगे कहा, सरकार गूंगी बहरी बनकर बैठी हुई है और कश्मीरी पंडितों को लेकर कोई कदम नहीं उठा रही है।

ये भी पढ़ें: World Environment Day: PM Modi ने मिट्टी बचाने पर दिया खास जोर, जानें संबोधन की खास बातें

आप सांसद ने कश्मीरी पंडितों के दुख पर दिया ये बयान

वहीं, साथ ही आप सांसद संजय सिंह ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं निर्णय नहीं ले पा रही है। कश्मीर पंडितों के पास कोई सहारा नहीं है। सिंह ने आगे कहा कि सरकार नए कश्मीर की बात करती है, लेकिन वह कश्मीर को 90 वाला कश्मीर बनाने पर तुली हुई है।

टारगेट किलिंग के चलते खौफ में कश्मीरी पंडित

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले काफी समय से गैर-मुस्लिमों खासकर हिंदूओं को आतंकवादियों के द्वारा निशाना बनाकर उन्हें बुरी तरह से मारा जा रहा है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर कई कश्मीरी हिंदूओं ने इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था। कश्मीर घाटी में हिंदूओं के खिलाफ हो रहे इस अन्याय के कारण विरोध कर रहे कश्मीरी पंडितों में कड़ा आक्रोश साफ तौर पर देखा जा सकता है। विरोध-प्रदर्शन के दौरान कश्मीरी हिंदूओं ने अपने साथ कई पोस्टर और बैनर ले रखे थे, जिन पर उन्होंने कई कड़े सवाल लिखे हुए थे, जो उनके मन के भीतर के दुख को बाहर लेकर आ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version