डीएनपी डेस्क: मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को अगर टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो बल्लेबाजी की अपनी कमजोरियों को दूर करके गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. बता दें कि ये बड़ी जीत ही मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल के आस-पास तक पहुंचा सकती है. गौरतलब है कि मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को टी-20 विश्व कप 2021 में खेले गए अपने दो मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने चैंपियन के तौर पर शानदार वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ तीन रन की करीबी जीत हासिल की थी. इस जीत के साथ मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें को जीवंत रखीं है.

आपको बता दें कि दो बार के चैंपियन की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें इसबार फिलहाल ही बेहद धूमिल हैं, लेकिन उसे अभी दौड़ से बाहर नहीं किया जा सकता है. क्योंकि क्रिकेट महान अनिश्चिताओं का खेल है. बहरहाल, मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न सिर्फ अगले दोनों मैच में जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि नेट रन रेट में सुधार के लिए बड़े अंतर से मैच जीतने होंगे.

इसके अलावा टी-20 विश्व कप 2021 के अन्य मैचों में अपने अनुकूल परिणामों के लिए भी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को प्रार्थना करनी होगी.

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए

बहरहाल वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद ही मुश्किल है. इसके बाद भी मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज अगर अपने दोनों मैच जीत लेता है तो और इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो फिर तीन टीमों के समान छह अंक हो सकते हैं और ऐसे में नेट रन रेट काफी कुछ तय करेगा. बता दें कि ग्रुप-एक से इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर चुका है. दूसरी तरफ 2014 की चैंपियन श्रीलंका ने पिछले तीनों मैच गंवाएं हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी चिंता

वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है। उसके गेंदबाजों ने दिखाया कि वे अच्छे स्कोर का बचाव करने में सक्षम हैं। लेकिन, वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी चिंता उसकी बल्लेबाजी है. जिसे हर हाल में सुधारना होगा.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version