5G Internet: भारत में इंटरनेट यूजर्स 5G सर्विस का इंतजार काफी समय से हो रहा है जो 29 अगस्त को कम होता दिखा। आपको बता दें कि रिलायंस की एन्युअल मीटिंग में 5 जी सर्विस को लेकर जानकारी दी गई। इस मीटिंग में बताया गया कि जियो 5जी की पेशकश इस दिवाली तक हो सकती है। ऐसे में स्पीड इंटरनेट के लोगों का इंतजार खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं होगा कि हम दुनिया में इंटरनेट के मामले में सबसे स्पीड हो जाएंगे तो आइए जानें ऐसे देशों के बारे में जो स्पीड के मामले में हम से भी सबसे आगे है।

ये हैं टॉप पांच स्पीड इंटरनेट वाला देश

OpenSignal की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में स्पीड इंटरनेट का लाभ सऊदी अरब उठा रहा है जो कि स्पीड इंटरनेट के मामले में सबसे आगे है। सऊदी अरब यूजर्स को 414.2 Mbps की डाउनलोड स्पीड उपलब्ध करवाई जाती है। इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर साउथ कोरिया का नाम आता है। साउथ कोरिया में इंटरनेट यूजर्स को 312.7 Mbps की एवरेज डाउनलोड स्पीड मिलती जाती है तो वहीं, तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया है जहां 215.7 Mbps स्पीड इंटरनेट मिलती है। वहीं, चौथे नंबर पर ताइवान 210.2 Mbps स्पीड के साथ और पांचवें नंबर पर कनाडा जहां इंटरनेट स्पीड 178.1 Mbps मिल जाती है।

ये भी पढ़ें:Realme Saving Pass: 99 रुपये में Realme फोन पर पाएं भारी छूट, इस तरह मिलेगा ऑफर का लाभ

भारत की इंटरनेट स्पीड

भारत की 4जी इंटरनेट स्पीड की तुलना दूसरे देशों से करने पर हम खूद को पीछे पाते है।जानकारी के अनुसार, देश में अभी फिक्स्ड ब्रॉडबैंड कनेक्शन से 30 से 35 Mbps के बीच स्पीड मिल जाती है। इसे ग्लोबली देखा जाय तो टॉप 10 देशों में हम नहीं आते। जल्द ही देश में 5जी सर्विस यूजर्स को मिल सकता है। देश में 5G सर्विस मिल जानें के बाद भी हम टॉप-10 की लिस्ट में भारत का स्थान बना पाना मुश्किल लगता है।

Also Read: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते के साथ अब कर्मचारियों को मिल सकता है एरियर, होगी 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version