Honda Activa Electric: देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अपने स्कूटर से अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। ऐसे में देश में इस वक्त इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाना बढ़ रहा है तो कई कंपनियां अब अपने नए इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतार रही है।

होंडा का पहला Electric Scooter

इसी कड़ी में होंडा ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बााजार में उतारने जा रही है। होंडा कंपनी के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी खास माना जा रहा है। ऐसे में लोगों के बीच भी इसको लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। होंडा मोटर्स अपने नए स्कूटर से काफी चर्चा में है और भारतीय बाजार में इसको लेकर काफी तेजी दिखाई दे रही है।

ये भी पढे़ं: Upcoming Electric Cars: भारत आ रही है दमदार फीचर्स के साथ Kia की इलेक्ट्रिक कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

कब होगा लॉन्च, सामने आई ये तारीख

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापान की ये कंपनी अगले साल तक अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर देगी। वहीं, इस बारे में कई विशेषज्ञों का कहना है कि होंडा भारतीय बाजार में साल 2023 तक अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर देगी, जो होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक इटिरेशन होगा। कंपनी के इस फैसले से भारतीय बाजार पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा। वहींं, ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी अब अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जापानी इंजीनियरों की सहायता लेगी।

कंपनी ने दी ये जानकारी

वहीं, अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी ने कहा कि हम ये स्कूटर खास तौर पर भारत के लिए बना रहे है। साथ ही इसके लिए अलग से टीम का निर्माण किया गया है, जो सिर्फ भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा। होंडा भारत में सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है। ऐसे में कंपनी अगले पांच सालों तक इसके निर्माण को जारी रखेगी।

ये भी पढ़ें: Business Idea: तीतर पालन के बिजनेस से होगी करोड़ों की कमाई, जानिए अमीर बनने का आसान तरीका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version