Activa 7G: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अब अपने नए स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर एक्टिवा 7जी को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने नए स्कूटर का टीजर जारी किया था। उसके बाद फिर एक और टीजर जारी करते हुए स्कूटर के फ्रंट लुक की झलक दिखाई। इसके फ्रंट में डार्क ग्रीन, गोल्डन और ब्राउन कलर का कॉन्बिनेशन देखने को मिलता हैं।‌ नई एक्टिवा 7जी दिखने में मौजूदा एक्टिवा 6जी के समान ही नजर आया है।

7G स्कूटर का इंजन

नए 7G स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा और भरोसेमंद 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड इंजन मिल सकता हैं। यह इंजन 7.6 बीएचपी की पावर और 8.7 एन‌एम का पीक टॉर्क देगा। इसके अलावा इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ हैं। साथ ही साइलेंट स्टार्ट सिस्टम, पास लाइट स्विच, 12 इंच का फ्रंट व्हील, एक्सटर्नल फ्यूल पिलर कैप और पारंपरिक टेलीस्कोपिंग फॉर सस्पेंशन यूनिट भी शामिल किया जा सकता है।

Also Read: Flying Car: आपके सपनों को पंख देने आ गई उड़ने वाली कार, जानिए कीमत और खासियत

कीमत होगी महंगी

नई स्कूटर की कीमत की बात करें तो अभी इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। मौजूदा होंडा एक्टिवा 6G स्टैंडर्ड और डीलक्स वेरिएंट में उपलब्ध स्कूटर की कीमत 72,000 रुपए और 74,400 रुपए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले एक्टिवा 7G स्कूटर की कीमत इन से महंगी होंगी। नई स्कूटर का मुकाबला टीवीएस जूपिटर से होगा जो देश का दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है।

Also Read: KKR New Coach: कोलकाता नाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैक्कलुम को अलविदा कर, स्टार चंद्रकांत पंडित को बनाया मुख्य कोच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version