Airtel vs Jio: एयरटेल और जियो भारत की प्रमुख टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स कंपनियां हैं। ये दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए एक से एक ऑफर्स और प्लान्स लाती रहती हैं। कई बार ऐसा होता है कि लोगों के पास दो सिम होती हैं। ऐसे में एक तो मेन होती है और दूसरी ऑल्टरनेट सिम सिर्फ कुछ जरूरी काम के लिए रखते हैं। जिसके कारण लोग ऑल्टरनेट नंबर में रिचार्ज इसलिए नहीं कराते क्योंकि रिचार्ज महंगा होता है और उन्हें ऑल्टरनेट नंबर की ज्यादा जरूरत नहीं होती। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो बता दें कि आज हम आपको JIO और Airtel के सबसे सस्ते प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि कंपनी मंथली प्लान लाती है। इसमें कंपनी अलग-अलग वैलिडिटी वाले प्लान्स ऑफर करती हैं। इसमें 14 दिन, 24 दिन, 28 दिन, 30 दिन और 31 दिन की वैलिडिटी वाले शुरुआती प्लान्स शामिल हैं। क्या आप जानते हैं कि कंपनी के पोर्टफोलियो में कुछ ऐसे प्लान्स शामिल हैं जो एक महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इन प्लान्स के तहत महीना चाहे 30 दिन का हो या 31 दिन का ये रिचार्ज प्लान्स एक महीने तक एक्टिव रहते हैं।

ये भी पढ़ें: TATA NANO EV: टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार फीचर्स से उड़ा देगी आपके होश, जानिए कब होगी लॉन्च

एयरटेल का एक महीने का सबसे सस्ता प्लान

बता दें कि TRAI के आदेश के बाद दोनों ही कंपनियों ने एक महीने की वैलिडिटी वाले प्लान्स अपने पोर्टफोलियो में जोड़ दिए हैं। बता दें कि Airtel का एक महीने की वैलिडिटी वाला प्लान 111 रुपए में आता है जिसे आप अपनी ऑल्टरनेटिव सिम में रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके फोन में इंटरनेट की खपत कम है तो भी आप इस प्लान को ले सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान में आपको एक एक महीने की वैलिडिटी का साथ ही 99 रुपए का टॉकटाइम और 200MB इंटरनेट डेटा मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान के साथ यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के दर से कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

इसके अलावा STD SMS के लिए आपको 1 रुपए प्रति SMS और 1.5 रुपए प्रति SMS खर्च करने होंगे। अगर आपने 200 MB डेटा खत्म कर लिया है तो इसके बाद आपको इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करने के लिए 50 पैसे प्रति MB खर्च करना होगा।

क्या है जियो का सबसे सस्ता प्लान

जियो का रिचार्ज एयरटेल के मुकाबले ज्यादा महंगा है। मंथली रिचार्ज के लिए आपको 259 रुपए खर्च करने होंगे। इस प्लान में यूजर्स को 1.5GB डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स को जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो क्लाउड और जियो सिक्योरिटी का भी ऐक्सेस मिल जाता है।

Also Read- VIRAL VIDEO: WRIDDHIMAN SAHA ने जब STEVE SMITH के टांगो के बीच से कुछ अजीबो अंदाज से पकड़ना चाहा था कैच, VIDEO देख हंसी नहीं रूकेगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version