Amazon: अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद है तो आप अमेजन का नाम तो जानते ही होंगे। अब अमेजन जल्द ही एक खास फीचर लाने वाला है। ये फीचर शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok जैसा हो सकता है। यह अमेजन पर आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस को बदल देगा। Amazon Inc का कहना है कि इस फीचर से जहां नए कस्टमर्स ऐप पर आएंगे वहीं यंग जनरेशन के लिए ऐप पर शॉपिंग का अनुभव बेहतर होगा। यह अनुभव बेहतर होने के साथ-साथ आसान भी होगा।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कैसे काम करेगा यह फीचर

खबरों की मानें तो इस फीचर में लोगों को अमेजन ऐप पर उनके पसंदीदा Influencers की फोटोज और वीडियोज की स्ट्रीम दिखाई देगी। इस फीचर के जरिए उस यंग जनरेशन को टारगेट किया जा सकता है जिनके बीच टिकटॉक के शॉर्ट वीडियोज और इंस्टाग्राम की रील्स काफी फेमस हैं और यह जनरेशन इस तरह की वीडियो पर रिस्पॉन्स करती है।

सबसे पहले कौन करेगा इस्तेमाल

खबरों के अनुसार अमेजन ऐप पर बने Light Bulb पर क्लिक करके इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह फीचर सबसे पहले अमेरिका के कुछ चुनिंदा ऐप यूजर्स को दिया जाएगा और आने वाले महीनों में देश के अन्य हिस्सों में पहुंचेगा। अमेरिका के अलावा अन्य देशों में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इसे लेकर कंपनी ने किसी तरह की कोई खास जानकारी नहीं दी है।

इकोनॉमी को लेकर अनिश्चिता के बीच आया यह फीचर

खबरों की मानें तो अमेजन ने अमेरिका में इकोनॉमी को लेकर बनी अनिश्चिता के बीच इस फीचर को लॉन्च करने का विचार बनाया है। बता दें कि अमेरिका में इस साल महंगाई का स्तर 40 साल में सबसे हाईएस्ट स्तर पर है। जिसके कारण शॉपिंग करने को लेकर लोगों में रुझान कम देखा गया है।

फिजूल खर्च से बचना चाहिए

अमेजन का मानना है कि साल 2022 की चौथी तिमाही यानी अक्टूबर-दिसंबर में उसकी सेल अनुमान से कम रह सकती है। इसके साथ ही कंपनी ने कुछ दिन पहले हजारों लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं कंपनी के फाउंडर जेफ बेजोस ने कुछ समय पहले ही कहा था कि मंदी कभी भी आ सकती है ऐसे में फिजूल खर्च से बचना चाहिए।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version