Amitabh Bachchan Car Collection: हिंदी फिल्मों के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन ने अपने काम से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया है। ऐसे में शायद ही कोई होगा, जो अमिताभ बच्चन को नहीं जानता होगा। ऐसे में उनके पास एक शानदार कारों की जखीरा है, जिसमें एक से बढ़कर एक आलीशान कार है, तो चलिए जानते हैं।

बॉलीवुड के बिग बी के पास कारों का कलेक्शन

बॉलीवुड के बिग बी यानि कि अमिताभ बच्चन के पास एक से बढ़कर एक दमदार लग्जरी कारों का कलेक्शन है। अमिताभ बच्चन के पास मौजूदा कारों की लिस्ट काफी लंबी है, उनके पास मर्सिडीज, फोर्ट, बेंटले औऱ टोयोटा समेत कई आलीशान कार हैं। इसी कड़ी में बिग बी के पास दुनिया की सबसे महंगी कार भी है। बिग बी की कार पार्किंग में Rolls Royce Phantom खड़ी रहती है। ये आलीशान कार महज 5.6 सेकंड में 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

ये भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Car Collection: मुलायम सिंह यादव को सरकारी खर्च पर मिली थी ये लग्जरी कार, कीमत उड़ा देंगे होश

Rolls Royce Phantom का क्लास है शानदार

Rolls Royce Phantom का नाम दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कारों की सूची में आता है। ये कार अपने आप में ही खास है। इस कार की शुरुआती कीमत 8.99 करोड़ रुपये से लेकर 10.48 करोड़ रुपये है। Rolls Royce Phantom में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई है। इस आलीशान कार में 6.75 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 571 पीएस की ताकत देता है और 900 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

कार की ये खूबी है दमदार

ये कार सिर्फ 5.4 सेकंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। साथ ही इसकी अधिकतम रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस कार की खासियत है इसका इंटीरियर, जो आपको फ्लाइट के बिजनेस श्रेणी से अधिक बेहतर लगेगा। साथ ही इसके पैसेंजर कैबिन को अलग रखा गया है।

Also Read: Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल हमले में 13 लोगों की मौत, यूक्रेन में एयर अलर्ट घोषित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version