Apple iphone discontinued list 2022: एप्पल ने हाल ही में अपना बड़ा इंवेंट किया है, जिसमें iphone 14 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया गया। बता दें कि, इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग 7 सितंबर को की गई थी। एप्पल के इस इवेंट में आईफोन के साथ ही Apple के अन्य Product को भी उपलब्ध कराया गया जिसमें कुल 8 प्रोडक्ट जैसे Apple Watch, AirPods Pro और iphone के वेरिएंट शामिल है। हालांकि iphone 14 के लॉन्च होते ही एप्पल के कुछ पुराने मॉडल्स की हैंडसेट को ऑफिशियल वेबसाइट (iphone Discontinued)  से डिसकंटिन्यू कर दिया गया है। ऐसा देखा गया है हैंडसेट के शौकीन लोग फोन की कीमत कम होने की इंतजार कर रहे होते है ताकि हैंडसेट डिस्काउंट ऑफर में घर लाया जा सकें।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

इन Apple iphone को वेबसाइट से हटाया गया

ऊपर के दी गई जानकारी में बताया गया है कि, अब आईफोन के कई मॉडल्स को खरीदा नहीं जा सकता यानि कि, कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, अब कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर सिर्फ iphone 13 को सेल के लिए देखा जा सकता है, जबकि कंपनी ने iphone 13 सीरीज में iphone 13 Max और iphone 13 Pro पेश की थी लेकिन यह हैंडसेट अब बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। एप्पल ने न केवल आईफोन 13 को ऑफिशियल वेबसाइट से हटाया है बल्कि iPhone 12 Mini और iPhone 11 को भी यहां से सेल के लिए हटा दिया गया। कंपनी के नए सीरीज की पेश होते ही कई पुराने हैंडसेट की कीमत में कमी आ जाती है और यह फोन यूजर्स के लिए हैंडसेट को बदलने के हिसाब से एक बेहतरीन मौका माना जाता है। अगर किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर स्टोक हो तो शायद मिल जाय। 

Also Read: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते के साथ अब कर्मचारियों को मिल सकता है एरियर, होगी 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version