दुनिया सबसे हाईटेक कंपनी कहे जाने वाली ऐपल कंपनी ने अपनी अभी तक की सबसे सस्ती घड़ी लॉन्च की है। इस वॉच की लॉन्चिग वर्चुअल इवेंट में की गई।15 सिंतबर को ऐपल ने अपने हेडक्वार्टर ऐपल पार्क में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें इस शानदार घड़ी को टिम कुक ने लॉन्च किया।Apple Watch Series 6 के लॉन्च होने से बॉच का बेसब्री से इंतजार कर रहे यूजर्स को बहुत फायदा मिलने वाला है। क्योंकि ये वॉच ऑक्सीजन, पल्स ऑक्सीमीटर और कार्डियोवेस्कुलर सिस्टम के बारे में जानकारी देती है। हेल्थ से जुड़ी होने के कारण यूजर्स इस घड़ी का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।Apple Watch Series 6 के फीचर्स की अगर बात करें तो यूजर्स को इस शानदार वॉच में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मिलेगी। नई ऐपल वॉच SE इसी का अपग्रेड वर्जन है।


इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि, इसमें बच्चों के लिए भी कई नए फीचर्स दिये गये हैं। एप्पल वॉच को आईफोन की मदद से सेट करके इसके शानदार फीचर्स का लाभ लिया जा सकता है। इस घड़ी में आपको कॉल नोटिफिकेशन दोनों ही मिलेंगे।इसके साथ ही वॉच में आपको फॉल डिटेक्शन फीचर, स्विम प्रूफ, फैमिली सेटअप, फेस शेयरिंग, स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिये गये हैं जो आपकी जिंदगी को बेहद आसान बना देंगे।
Apple Watch Series 6 की कीमत की अगर बात करें तो ये घड़ी आपको भारत में आपको 40,900 रुपये में मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स की पसंद का ध्यान रखते हुए वॉच के साथ 6 अलग-अलग कलर के स्ट्रैप दिेये हैं। इसके साथ ही आपको इस वॉच की सेल का अभी इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि कंपनी ने इसकी सेल को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version