गूगल ने पूरी दुनिया को एक मुठ्ठी में ला दिया है। आज गूगल पर हर तरह की जानकारी मिल जाती है। यही कारण है कि, लोग छोटी से लेकर बड़ी चीज तक गूगल में सर्च करते हैं और उन्हें तुरंत ही जवाब मिल जाता है। खबरों की मानें तो अब टेक कंपनी ऐपल अपना सर्च इंजन बहुत जल्द लाने वाली है। जो सीधे तौर पर गूगल को टक्कर देगा।खबरों की माने तो ऐपल अपने नये सर्च इंजन पर काम कर रही है। क्योंकि ऐपल ने कुछ दिन पहले ही सर्च इंजीनियर्स के लिए नौकरियां निकाली थीं।गूगल सर्च को टक्कर देने के लिए ऐपल स्पॉटलाइन सर्च बना रही है। जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।


आपको जानकर हैरानी होगी कि, गूगल iOS, macOS और iPadOS में अपने सर्च इंजन को डिफॉल्ट के तौर पर रखने के लिए ऐपल को करोड़ों रुपये देती है।इसी वजह ऐपल अपना सर्च इंजन बनाने जा रही है। हालाकि कंपनी की तरफ से सर्च इंजन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।खबरों की मानें तो ऐपल के सर्च इंजन में गूगल की तरह ही सभी तरह की जानकारियां होंगी। प्राइवेसी का खास ध्यान रखकर इसे बनाया जा रहा है।अगर ऐपल अपना सर्च इंजन लॉन्च कर देता है तो गूगल को इससे बड़ा झटका लगेगा और उसकी कमाई भी कम हो जाएगी। हालाकि हम सभी को ऐपल के नये सर्च इंजन का इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version