BMW X6 50 Jahre M Edition: बीएमडब्ल्यू इंडिया ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह M सब-ब्रांड का जश्न मनाने के लिए 10 स्पेशल ’50 जहरे एम एडिशन’ लॉन्च करेगी, जो हाई परफॉर्मेंस वाली एड्रेनालाईन कारों के लिए है। BMW India (बीएमडब्ल्यू इंडिया) ने भारत में X6 ’50 Jahre M Edition’ (एक्स6 ’50 जहरे एम एडिशन’) लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में BMW के X6 ’50 Jahre M Edition’ की एक्स-शोरूम कीमत 1.11 करोड़ रुपये रखी गयी है।

अपडेट के साथ BMW की X6 50 Jahre M हुई है लॉन्च

बीएमडब्ल्यू के वाहनों की ‘M’ कैटेगरी ज्यादा ड्राइवर-फोकस्ड और हाई परफॉर्मेंस मॉडल हैं, जो बीएमडब्ल्यू के एम-डिवीजन द्वारा बनाए गए हैं। ’50 जहरे एम एडिशन’ बीएमडब्ल्यू के एम डिवीजन की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए है। इस नए स्पेशल एडिशन में लुक्स और डिजाइन के साथ-साथ मैकेनिकल अपग्रेड भी हैं।

केवल ऑनलाइन बुक होगी BMW X6 50 Jahre M Edition

इसे भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के तौर पर लाया जाएगा। BMW के X6 ’50 Jahre M Edition’ के लिए बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए की जा सकती है। बीएमडब्ल्यू कार के इस स्पेशल एडिशन को सीमित संख्या में बेचेगी। कंपनी अपनी X6 को स्पोर्ट्स एक्टिविटी कूपे (SAC) कहती है क्योंकि इसकी स्लोपिंग रूफ डिजाइन दी गई है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

BMW X6 50 Jahre M के नए Edition में क्या होगा खास

बीएमडब्ल्यू के वाहनों की ‘M’ रेंज ज्यादा ड्राइवर-केंद्रित और हाई परफॉर्मेंस मॉडल हैं जो बीएमडब्ल्यू के एम-डिवीजन द्वारा बनाए गए हैं। ’50 जहरे एम एडिशन’ बीएमडब्ल्यू के एम डिवीजन की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बनाई गई है। नए स्पेशल एडिशन में कॉस्मेटिक के साथ-साथ मैकेनिकल अपग्रेड भी किए गए हैं।

BMW X6 50 Jahre M Edition का इंजन, पावर और स्पीड

मैकेनिकल अपग्रेड की बात करें तो ’50 जहरे एम एडिशन’ में एम कैलीपर्स, एम स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम और एडेप्टिव एम सस्पेंशन मिलता है। साथ ही इसमें एक तीन-लीटर इनलाइन 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 340 एचपी का आउटपुट और 450 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क पैदा करता है। कार मात्र 5.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। साथ ही ये कार 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चल सकती है।

ऐसे होंगे कार के लुक्स और डिजाइन

अन्य ’50 जहर एम एडिशन’ कारों की तरह, इसमें में भी एम बैजिंग हैं जो क्लासिक ‘बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट’ लोगो से प्रेरित है। X6 ’50 जहरे एम एडिशन’ एक किडनी ग्रिल, 20 इंच के अलॉय व्हील, रेड ब्रेक कैलीपर्स और एक खास फ्रंट एप्रन, बढ़े हुए एयर इनलेट और एडिशनल कैरेक्टर लाइन के साथ साइड सिल्स के साथ आता है।

BMW की X6 50 जहरे M एडिशन कार के कुछ अन्य फीचर्स

इस लक्जरी कार का X6 वर्जन ’50 जहरे एम एडिशन’ एक बड़ी किडनी ग्रिल, 20 इंच के अलॉय व्हील, रेड ब्रेक कैलीपर्स और एक अलग से फ्रंट एप्रन, बढ़े हुए एयर इनलेट और अतिरिक्त कैरेक्टर लाइन के साथ साइड सिल्स के साथ आता है। यह कार बीएमडब्ल्यू की ट्रेडमार्क लेजरलाइट्स से लैस है, जिसकी रेंज 500 मीटर तक है। इसके अलावा कार में एलईडी टेल लैंप, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हरमन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम, स्पोर्ट्स सीट, वायरलेस चार्जिंग, पावर्ड टेलगेट, डोर प्रोजेक्टर जैसे और कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version