Bulli Bai ऐप (Bulli Bai app) क्रिएटर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एप क्रिएटर को असम से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस लंबे समय से इसकी जांच में जुटी थी। इस ऐप के जरिए महिलाओं को निशाने पर लेकर उनकी बोली लगाई जाती थी।

Bulli Bai आप (Bulli Bai app) क्रेटर का नाम नीरज बिश्नोई है जिसकी उम्र 21 साल है वह वीआईपी भोपाल में इंजीनियरिंग का सेकंड ईयर का छात्र है। पुलिस को जानकारी मिली कि Bulli Bai एप क्रिएटर असम में छुपा हुआ है। पुलिस ने उसकी तह तक जाने के लिए अपनी छानबीन जारी रखी। क्रिएटर को असम से गिरफ्तार किया।

इस मामले में मुंबई पुलिस ने पहले भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें श्वेता सिंह, विशाल कुमार और मयंक रावल शामिल थे। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया है श्वेता सिंह को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया जिसकी उम्र 21 साल है। वही विशाल कुमार को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु की कोर्ट में पेश किया। विशाल कुमार को 10 जनवरी तक पुलिस हिरासत में रखा गया है।

यह भी पढ़े :- जिओनी ने लॉन्च किया नया Ti13 स्मार्ट फोन, कम कीमत पर उपलब्ध

सुप्रीम कोर्ट ने Bulli Bai ऐप के ठिकानों पर तलाशी लेने की भी अनुमति दे दी है। यह एक ऐसा ऐप है जिस पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट कर उनके खिलाफ नफरत फैलाना गंदी बातें करना होता था। Bulli Bai आप पर उन 100 महिलाओं को टारगेट किया गया जो ट्विटर और फेसबुक पर मौजूद रहती हैं इन पीड़ितों में मीडिया समय दूसरे फिर में काम करने वाले महिलाएं भी शामिल हैं महिलाओं ने शिकायत दी है कि उस घटिया ऐप और प्लेटफार्म पर उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह पहले ठीक उसी तरह है जैसे sulli deals बनाया गया था। sulli deals को GitHub पर लॉन्च किया गया। अब Bulli Bai को भी GitHub पर लॉन्च किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version