दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी ऐपल ने कुछ दिन पहले ही iPhone 12 के साथ इस सीरीज के iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max फोन्स लॉन्च किये थे। iPhone 12 को लेकर यूजर्स में में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आपको बता दें, भारत में iPhone 12 की कीमत सबसे ज्यादा है। इसीलिए ऐपल बायर्स को पुराने डिवाइस एक्सचेंज करने का ऑप्शन भी दे रहा है। जिसमें 63,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। अगर आप भी एक्सचेंज ऑफर का फायदा लेना चाहते हैं तो आप सेलेक्टेड ऑफिशल ऐपल स्टोर से इसका लाभ ले सकते हैं। जहां पर आपको पुराने फोन के सीरियल नंबर या IMEI नंबर से उसकी एक्सचेंज वैल्यू का पता चल जाएगा। आप इस एक्सचेंज ऑफर में पुराने iPhone 11 Pro Max से लेकर iPhone 5s तक बदल सकते हैं। जिसमें आपको 63,000 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक का लाभ मिल सकता है। इतना ही नहीं आप इस ऑफर में सैमसंग और वनप्लस जैसे फोन्स को भी आप एक्सचेंज कर सकते हैं। जिसमें आपको 11,000 से लेकर 36,000 रुपये का फायदा हो सकता है।

Apple iPhone 12 की सीरीज के फीचर्स की अगर बात करें तो Apple iPhone 12 आई फोन 11 का अपग्रेड वर्जन है। Apple iPhone 12 यूजर्स को कई सारे हाईटेक फीचर्स के साथ मिल रह है। फोन में रीयर पैनल पर ड्यूल कैमरा दिया जा रहा है। जिससे यूजर्स शानदार फोटो क्लिक कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें अल्ट्रा वाइड, नाइट मोड समेत कई फीचर्स हैं। आईफोन 12 में वीडियो शूट करने के लिए नाइट मोड टाइम लेप्स फीचर दिया गया है। जो आपके वीडियो को बेहतरीन बना देगा। इसके साथ ही iPhone 12 फोन मैग्नेटिक अटैचमेंट वायरलेस चार्जिंग के साथ आ रहा है। तो वही, iPhone 12 Mini के फीचर्स की बाते करें तो iPhone 12 Mini को iPhone 12 सीरीज का सबसे छोटा फोन है। जिसके सभी फीचर्स iPhone 12 के जैसे ही हैं।iPhone 12 Mini में 5.4 इंच की डिस्प्ले दी जा रही है। इसके साथ ही इस फोन में 64GB, 128GB, और 256GB स्टोरेज मिल रही है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे स्लिम, स्मॉल और फास्ट 5जी स्मार्टफोन है।Apple iPhone 12 सीरीज के फोन्स की कीमत की अगर बात करें तो iPhone 12 Pro की कीमत 999 डॉलर रखी गई है। तो वहीं, iPhone 12 Pro Max की कीमत 1099 डॉलर है। इसके साथ ही यूजर्स iPhone 12 Mini को 799 डॉलर में खरीद सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version