भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी कार रखने का बहुत शौक रखते हैं। मुकेश अंबानी ने नई कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जो अब वायरल हो गई है। कारों के शौकीन मुकेश अंबानी ने पहले से ही जगुआर लैंडरोवर, टेक्स्ला, लेंबोर्गिनी, रोल्स रॉयस जैसी लग्जरी ब्रांड की कई महंगी कारें ली हुई है। अब उन के बेड़े में 1 नई कार का इजाफा हो गया है।

यह कार सिल्वर कलर की

करोड़ों की कीमत वाली एसयूवी कार है Cadillac Escalade. इस कार का इस्तेमाल अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए भी किया जाता है। अंबानी की यह कार सिल्वर कलर की है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दुनिया भर में यह कार बड़ी-बड़ी हस्तियों की पसंदीदा कार मानी जाती है क्योंकि इसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं जो एसयूवी को चलता फिरता किला ही नहीं बल्कि एक सिनेमा हॉल भी बना देता है। इस कार में Cadillac OLED Display दी गई है जो तीन कर्वड स्क्रीन को मिलाकर बनी है। यह कार हॉलीवुड की सबसे पसंदीदा कार है।

यह भी पढ़े:- व्हाट्सएप फीचर ‘Delete for everyone’ की टाइम लिमिट में बदलाव

36 स्पीकर ऑडियो सिस्टम

इस SUV कार में डिस्प्ले 38 इंच स्मार्ट टीवी से बेहतर पिक्सेल शो करता है। इसके अलावा ऑडियो के फ्रंट पर कंपनी ने अवॉर्ड विनर जर्मन कंपनी AKG का 36 स्पीकर ऑडियो सिस्टम लगाया हुआ है। इस कार के बेहतरीन फीचर्स में वायरलेस फोन चार्जर, सॉफ्ट क्लोज डोर्स, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल आदि दिए हुए हैं। इस कार में कंपनी ने कई कमरों का इस्तेमाल किया है काल की self-driving टेक्नोलॉजी को सबसे सुरक्षित माना गया है। इसके अलावा कार में सेफ ड्राइविंग के लिए ऑटो लाइन चेंज, लाइन चेंज अलर्ट और कॉलेजन अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह कार भारत में उपलब्ध नहीं है इस कार को बनाने वाली कंपनी जनरल मोटर्स ने भारत में अपना कारोबार बंद कर लिया है। इस कार को केवल आयात कर मंगाया जा सकता है। जिसके कारण भारत में इस कार की कीमत और ज्यादा बढ़ जाती है। अगर इस कार को अन्य देशों में खरीद कर आयात करते हैं तो भारत में इसकी कीमत 1.3 करोड रुपए से लेकर 1.7 करोड़ रुपए तक हो जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version