Chromecast With Google TV: आजकल स्मार्टटीवी (SmartTV) का बाजार काफी तेजी से चल रहा है। ऐसे में कई स्मार्टटीवी बनाने वाली कंपनियां लगातार नई-नई तकनीक लेकर आ रही है। साथ ही स्मार्टटीवी की दुनिया को और अधिक शानदार बनी रही है। ऐसे में अगर आपके पास स्मार्टटीवी भी नहीं है और आप अपने पुराने टीवी को ही स्मार्ट बनाना चाहते हो तो आपके बस ये काम करना है, इसके बाद आपका पुराना-सा दिखने वाला टीवी भी एक दम स्मार्टटीवी की तरह ही नजर आएगा।

पुराना टीवी भी नए टीवी की तरह चमक उठेगा

दरअसल, दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियोंम में से एक गूगल ने एक ऐसा डिवाइस पेश किया है। जिसके बाद पुराना टीवी भी नए टीवी की तरह चमक उठेगा। गूगल ने अपने लेटेस्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी (Chromecast With Google TV) को भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी, जिसे उसने पहली बार 2020 में पेश किया था, आज से फ्लिपकार्ट के माध्यम से भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि यह जल्द ही देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स पर भी उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Smart Standing Fan 2: शाओमी ने लॉन्च किया स्मार्ट फैन, जानिए फीचर्स और कीमत

जानिए कितनी है इसकी कीमत

अगर बात इसकी कीमत की जाएगी तो भारत में इस स्ट्रीमिंग डिवाइस की कीमत 6,399 रुपये है। हालांकि, लॉन्च ऑफर के रूप में, कंपनी इच्छुक खरीदारों को कई डील्स और डिस्काउंट ऑफर कर रही है। कंपनी ने कहा कि उसके स्ट्रीमिंग डिवाइस के खरीदारों को एक सरप्राइज कैशबैक कूपन मिलेगा, जिसका इस्तेमाल द बिग बिलियन डेज़ सेल 2022 में 9 जुलाई, 2022 को सुबह 12 बजे से 15 सितंबर, 2022 को रात 11:59 बजे तक किया जा सकता है। बता दें कि फिलहाल ये एक ही रंग में उपलब्ध है।

गूगल का क्रोमकास्ट टीवी

इसके फीचर्स की बात करें तो क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी 60 फ्रेम प्रति सेकेंड तक 4K एचडीआर वीडियो स्ट्रीमिंग क्षमताएं प्रदान करता है। इसमें डॉल्बी विजन और एचडीएमआई पास-थ्रू डॉल्बी ऑडियो सामग्री जैसी तकनीकों के लिए सपोर्ट भी शामिल है। वहीं, इसके रिमोट में यूट्यूब, नेटफ्लेक्स और गूगल असिसटेंट की सुविधा भी गई है। गूगल ने आगे बताया है कि इसमें कई ऐप्स की सदस्यता भी मिलेगी, जो आपकी स्ट्रीमिंग के अनुभव को बढ़िया कर देगी।

ये भी पढ़ें: Old Coin Scheme: ये सिक्का आपको घर बैठे-बैठे कर देगा मालामाल, जानें कैसे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version