Electric Bed Warmer: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में धीरे-धीरे सर्दी बढ़ती जा रही है। भारत में ऐसे कई सारे राज्य हैं जहां पर जमकर सर्दी पड़ती है। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं, फिर चाहे वो गर्म कंबल हो या फिर आग हो। इसके साथ ही कुछ लोग हीटर का भी इस्तेमाल करते हैं। वैसे तो सर्दी से बचने के कई सारे तरीके हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे शानदार तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको जानकर आपकी ठंड दो मिनट में छू मंतर हो जाएगी और आपको बिल्कुल भी ठंड का एहसास नहीं होगा। आज हम आपको Electric Bed Warmer यानि की बिजली के कंबल के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको कड़ाके की ठंड में भी ठंड का एहसास नहीं होने देगा।

Electric Bed Warmer कैसे करता है काम?

इस तरह के Bed Warmer को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इन्हें आप Amazon से खरीद सकते हैं। यहां से आप अपनी जरूरत के हिसाब से सिंगल या डबल बेड बेडशीट हीटर खरीद सकते हैं। इन इलेक्ट्रिक कंबलों की कीमतों पर अगर नजर डालें तो ये आपको 2000 रूपए में मिले जाएंगे। अमेजन अप इस तरह के इलेक्ट्रिक कंबलो पर कई सारे डिस्काउंट वाले ऑफर मिल रहे हैं। ये बेडशीट्स कई कलर ऑप्शन में आते हैं।

Also Read: Social Media: भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ‘चलताऊ’ रवईये को बंद करेगी मोदी सरकार, 3 महीने के अंदर होगी कमेटी का गठन

कितना सुरक्षित है Electric Bed Warmer

इन इलेक्ट्रिक कंबलों के बारे में सुनकर और पढ़कर आपको लग रहा होगा कि, ये सुरक्षित हैं या नहीं तो आपको बता दें,यह 100 फीसद शॉक प्रूफ और वॉटर प्रूफ है। ये दिखने में नॉर्मल कंबल की तरह लगते हैं।इसके साथ ही आप इसे धो भी सकते हैं। इसमें ऑटो कट फंक्शन दिया गया है। यानि की जब ये कंबल गर्म हो जाता है तो तुरंत बंद हो जाता है। यह कम बिजली की खपत करता है। इसे ISO, RHOS, CE Quality सर्टिफिकेशन दिया गया है। ये टैम्प्रेचर सेट करने के काम आता है। इस, तरह आप सर्दी से बचने के लिए इन इलेक्ट्रिक कंबलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं।

ये भी पढ़ें: UGC NET Result: नेट परीक्षा का Answer-Key और रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version