Electric Maruti Alto 800: देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आरामदायक फीचर्स के साथ शानदार कारों को बाजार में लाने के लिए काफी मशहूर है। ऐसे में जहां भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहने की मांग बढ़ी है, उसी हिसाब से कार निर्माता कंपनियों ने भी अपनी तरफ इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में पेश करना शुरु कर दिया है।

Electric Maruti Alto 800

ऐसे में आपको बता दें कि मारुति सुजुकी आल्टो 800 का अब इलेक्ट्रिक मॉडल भी बाजार में आ रहा है। मारुति की इस नई इलेक्ट्रिक कार को काफी कम कीमत पर अच्छे फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। मारुति सुजुकी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 तक बाजार में बाजार  में पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि मारुति ने हरियाणा में एक कार निर्माण का प्लांट शुरु के लिए निवेश किया है।

Also Read: Kinetic Green Zing Electric Scooter 125 की रेंज वाला Electric Scooter लॉन्च, जानें फीचर-कीमत

क्या है कंपनी की योजना

कंपनी इस निवेश के जरिए अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को बाजार में उतार सकती है। बताते चले कि देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित है। कंपनी की योजना है कि वह साल 2025 तक देश में पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दे।

इलेक्ट्रिक कार के साथ

बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार के साथ-साथ ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को भी उतार सकती है। मारुति सुजुकी की इस योजना से देश को आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार का तोहफा मिल सकता है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की आल्टो कार ने पेट्रोल और डीजल के वर्जन में काफी धूम मचाई है। वहीं, आने वाले समय में देखना होगा कि इसका इलक्ट्रिक वर्जन कैसा होगा। बताया जा रहा है कि अभी से ही आल्टो के इलक्ट्रिक वर्जन को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं, कार के आने से देश की बाकी कंपनियों में भी होड़ मचेगी।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version