Elon Musk: एलन मस्क ट्विटर को लेकर लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। वे एक के बाद एक नए कारनामे करते नजर आ रहे हैं। जब से उन्होंने कंपनी की कमान अपने हाथों में ली है तब से ट्विटर के कर्मचारियों के लिए मुश्किल आन पड़ी है। ट्विटर संभालने के पहले हफ्ते ही उन्होंने ट्विटर कर्मचारियों को हफ्ते में 80 घंटे काम करने का फरमान सुनाया और उसके बाद उन्होंने ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब एक बार खबर यह आ रही है कि उन्होंने एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

ट्वीट के जरिए एरिक फ्रोन्होफर की बर्खास्तगी

एलन मस्क ने एक कर्मचारी को नौकरी से सिर्फ इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से मस्क की आलोचना की थी। जिसके बाद एलन मस्क ने उस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए तीन लोगों को टैग किया और ट्विटर के कर्मचारी Eric Frohnhoefer को नौकरी से निकाल दिया।

क्या है पूरा मामला

ट्विटर में कार्यरत इंजीनियर एरिक फ्रोन्होफर थे जो कि ट्विटर ऐप के एंड्रॉयड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए काम करते थे, उन्होंने रविवार को एलन मस्क का एक ट्वीट रीपोस्ट करते हुए कमेंट किया कि मैं यहा पर छह साल से काम कर रहा हूं और यह कह सकता हूं कि यह गलत है। यानि मस्क की ट्विटर ऐप के तकनीकी भाग को लेकर समझ गलत है। जिसके बाद बहुत से लोगों ने इस पर राय दी कि आपको इसके लिए अपने बॉस से प्राइवेटली बात करनी चाहिए। किसी ने कहा कि एरिक को प्राइवेट में सवाल पूछने चाहिए या कहीं ऐसा तो नहीं कि एरिक मस्क को ब्लैकमेल कर रहे हैं।

“He is Fired

जिसके बाद मस्क ने इसका रिप्लाई देते हुए एरिक फ्रोन्होफर से और 2 अन्य लोगों को टैग करते हुए मस्क ने लिखा “He is Fired” यानि इसे जॉब से निकाल दिया गया है। जिसके कुछ ही देर बाद एरिक ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपने मैक की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि उन्हें आधिकारिक तौर पर निकाल दिया गया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version