सोशल मीडिया प्लेटफोर्ट फेसबुक दुनियाभर में यूजर्स की पहली पसंद बना हुआ है। आम हो या खास अपने दिल की बात दुनिया तक पहुंचाने के लिये फेसबुक का इस्तेमाल करता है। यही वजह है कि, फेस न्यूज हो या कोई काम की बात फेसबुक पर पहुंचते ही दुनिया तक पहुंच जाती है। फेसबुक का इस्तेमाल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से लोगों के बीच काफी भ्रम फैल रहे हैं।

फेसबुक ने क्यों हटाया कदम?
फेसबुक ने लगातार बढ़ते इस्तेमाल को देखेत हुए एक बड़ा बदलाव किया है। फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर दिए गए पब्लिक पेज से लाइक बटन को हटा दिया है। इस बड़े बदलाव को करने के पीछे फेसबुक का मानना है कि लाइक बटन के हटाने से पब्लिक पेज के फॉलोअर्स और बढ़ेंगे। आपको बता दें, जब कभी भी आप किसी सेलिब्रिटी के फेसबुक पेज पर जाते हैं तो वहां पर आपको फॉलो की जगह लाइक का बटन भी मिलता है। लेकिन आपको लाइक की जग फोलो का बटन मिलेगा। फेसबुक ने अपने यूजर्स को इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही फेसबुक ने कुछ समय पहले ही Messenger Rooms का फीचर भी दिया है। जिसके जरिये आप एक साथ कई लोगों से लाइव चैट कर सकते हैं। इस तरह फेसबुक अपने यूजर्स की जरूरतों के देखते हुए कई सारे अपडेट करता रहता है। ये अपडेट भी इसी वजह से किया गया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version