Foldable Bulb: आज के समय में तकनीक का बोल-बाला काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन बाजार तक में तकनीक के अदभुत नमूने मौजूद हैं। इनमें से ही एक है पंखे के साथ शानदार रोशनी वाला फोल्डेबल एलईडी बल्ब (Foldable Bulb)। जी हां, इस बल्ब की सहायता से आप अपने घर या ऑफिस को रोशन कर पाएंगे। साथ ही कम कीमत में आपके घर या ऑफिस की चमक भी बढ़ जाएगी।

Know about Foldable Bulb

इस आर्टिकल में आपको बताते हैं एक ऐसे एलईडी बल्ब के बारे में, जो इन दिनों काफी छाया हुआ है। ये एलईडी बल्ब पंखे के आकार में आता है और एक तीर से दो काम करता है। मतलब ये बल्ब रोशनी देने के साथ ही ये फोल्ड होकर पंखा बन जाता है। अगर आप सोच रहे हैं कि इसका दाम अधिक होगा तो आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस शानदार एलईडी बल्ब की कीमत अधिक नहीं है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये बल्ब आप अमेजॉन से 164 रुपये में और फ्लिपकार्ट से 250 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Foldable Bulb के Features

ये Foldable Bulb अपनी खूबसूरती के साथ अच्छी तेज रोशनी देगा। साथ ही आपको पंखे जैसा एलईडी बल्ब कम कीमत में मिल जाएगा। ये बल्ब अपनी खूबियों की वजह से काफी मशहूर है। ऐसे में इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये बल्ब को लगाने के लिए किसी खास होल्डर की जरूरत नहीं है। इस बल्ब को किसी भी सामान्य होल्डर में लगाया जा सकता है। यहां पर आपको बता दें कि ये बल्ब सिर्फ पंखे की तरह नजर आता है, लेकिन पंखें की तरह घूमता नहीं है। अमेजॉन पर इसे 164 रुपये में खरीदा जा सकता है।

इसके अलावा आपको बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर एक अच्छी गुणवत्ताा वाला एलईडी बल्ब महज 250 रुपये की कीमत में मिल जाएगा। वहीं, अगर आप किसी कम कीमत वाले एलईडी बल्ब की तलाश में हैं तो भी आपको कई विकल्प मिल जाएंगे।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version