Steve Smith: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मौजूदा मध्य क्रम के शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, जिन्हें कभी तीनों प्रारूपों में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता था। स्मिथ को इस समय दुनिया के शीर्ष पांच क्रिकेटरों को चुनने के लिए कहा गया था और उन्होंने सबको चौंकाते हुए उन्होंने अपनी सूची में दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। अभी हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम जो पिछले साल चैंपियन थी वह इस बार टी20 वर्ल्ड कप से ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

स्टीव स्मिथ ने चुनी इस समय के 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ ने इस समय के 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के नाम बताएं जो अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने हर जगह अपना शानदार प्रदर्शन किया है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम विराट कोहली का जो अभी शानदार फॉर्म में चल रहे। इसके बाद दूसरा नंबर आता ही इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रुट का तो वहीं इस लिस्ट में स्मिथ के हमवतन पैट कमिंस का भी नाम लिया लेकिन किसी अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को शामिल नहीं किया। वहीं स्मिथ ने तेज गेंदबाजों में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा का नाम शामिल किया तो वहीं चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे भारत के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का भी नाम शामिल है।

Also Read: IPL 2023: सभी 10 टीमों ने जारी की अपनी रिटेन प्लयेरों की लिस्ट, किसके पास ऑक्शन लिए है कितना बजट, यहां देखें सबकुछ

स्टीव स्मिथ द्वारा 5 बेस्ट खिलाड़ी

  1. विराट कोहली
  2. जो रुट
  3. पैट कमिंस
  4. कगिसो रबाडा
  5. रविंद्र जडेजा

स्टीव स्मिथ का इंटरनेशनल करियर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का करियर शानदार रहा है उन्होंने अबतक ऑस्ट्रेलिया के लिए 87 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 60 की एवरेज से 8161 रन बनाये हैं। वहीं स्मिथ ने अबतक 136 ODI में 4722 रन बनाए हैं। स्मिथ का टी20 करियर की बात करे तो अबतक स्मिथ ने 63 मैचों में 1008 रन बनाए हैं।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version