Foldable LED Bulb: अपने घरों में एक से बढ़ के एक लाइट्स देखी होंगी, पर क्या आपने मुड़ने वाले बल्ब देखे हैं? जी हां, आज इस खबर में हम आपको बताएंगे ऐसे बल्ब के बारे में जिन्हें मोड़ के पंखा का रूप दिया जा सकता है।

खास बात ये है कि ये बल्ब बेहद सस्ते भी हैं। इन्हें ई कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट्स ये बल्ब सस्ते में उपलब्ध है। आइए जानते हैं इन बल्ब की कीमत और पूरे फीचर्स।

फटाक से बदलते हैं अपना रूप

यह एक एडजस्टेबल फोल्डेबल लाइट फैन एलईडी बल्ब है। ये देखने में बिल्कुल पंखा लगेगा मगर ये पंखा नहीं है। ये लाइट्स आपके घर के सीलिंग पर एक अलग ही लुक देंगी। इसे Amazon से मात्र 299 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऐसे बल्ब की कीमत सिर्फ इतनी ही होना वाकई बढ़िया चीज है। चलिए अब इन बल्ब की बाकी खासियत जानते हैं।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Foldable LED Bulb के फीचर्स

यह एनर्जी सेविंग बल्ब हैं। यह बिजली की बचत करता है। यह 50 हजार घंटे तक चल सकती हैं। आप इस बल्ब को आधा मोड़ सकते हैं और एलईडी बल्ब के रूप में इस्तेमाल करने के लिए इसे पूरी तरह से मोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको कोई और होल्डर लगाने की जरूरत नहीं है। ध्यान दें कि हालांकि इस एलईडी बल्ब को पंखे की तरह डिजाइन किया गया है, लेकिन यह पंखे की तरह नहीं घूमता।

और भी विकल्प हैं उपलब्ध

मार्केट में और भी कई ब्राड की फोल्डेबल लाइट उपलब्ध हैं। इनमें B22 Foldable Light, Syska Foldable LED Bulbs, Philips Stellar LED Bulbs आदि शामिल हैं। Amazon पर आपको कई ऐसे प्रोडक्ट मिले जाएंगे जिन्हें आप खरीद सकते हैं

खरीदने से पहले पब्लिक की रेटिंग जरूर पढ़ें

इन सभी बल्बों को आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं। किसी भी ब्रांड के प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीदने से पहले आपको जनता की रेटिंग पढ़नी चाहिए। इससे आपको उन प्रोडक्ट के बारे में बेहतर जानकारी मिल जाती है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version