NEW DELHI: भारत में जन्में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ तकनीकी आदतों को मीडिया के साथ शेयर किया। उन्होंने बच्चों के लिए स्क्रीन टाइम, बार-बार पासवर्ड बदलना और सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले अपने मोबाइल फोन के बारे में बताया।

बीबीसी को दिये एक इंटरव्यू में सुंदर पिचाई से पूछा गया कि क्या वह अपने बच्चों को Youtube वीडियो ब्राउज़ करने देते हैं। इस सवाल का पिचाई ही बड़ा ही पॉजिटिव जवाब दिया। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को टेक्नॉलॉजी के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि आगे जाकर यह उनके जीवन का एक अहम हिस्सा बनेगी। टिनेजर्स के लिए स्क्रीन पॉलिसी के बारे में पूछने पर पिचाई ने कहा- मैं अपने बच्चों को खुद एक सीमा निर्धारित करने की जिम्मेदारी देता हूं..यह हर किसी के लिए पर्सनल होता है…और इसकी लिमिट भी खुद ही तय करनी चाहिए।

पिचाई से पूछा गया कि वह कितनी बार अपना पासवर्ड बदलते हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए पिचाई ने कहा कि जब बात पासवर्ड की आती है तो मैं इसे बार-बार नहीं बदलता…लेकिन जब भी हो तो टू स्टेप पॉलिसी की यूज करें…ये कई तरह से सुरक्षित होती है। सुंदर पिचाई मानते हैं कि वह एक बार में 20 से ज्यादा फोन का इस्तेमाल अलग-अलग कामों के लिए करते हैं। पिचाई का कहना है- “मैं लगातार बदल रहा हूं…हर नए फोन को आजमा रहा हूं और मैं हर समय टेस्टिंग करता रहा हूं..

Share.
Exit mobile version