ऑनलाइन लेन-देन करने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले Google Pay बदल गया है। जी हां आप सही पढ़ रहे हैं। Google Pay को लेकर कुछ बदलाव किये गये हैं। अगर आप भी Google Pay का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिये हैं। भारत में गूगल पे का नया लोगो सामने आया है। आपको बता दें, कंपनी ने पहले इसे तेज़ नाम दिया था बाद में इसका नाम बदलकर GPay नाम दिया गया। अब खबर आयी है कि, Google Pay का लोगो बदल दिया गया है। खबरों की मानें तो Google Pay का

नया लोगो कुछ ही यूजर्स के लिए लाइव किया गया है। जिसकी वजह से यूजर्स कन्फ्यूज हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हुआ है तो इस खबर को जरूर पढ़ें। गूगल पे के मौजूदा लोगो में G और Pay लिखा  हुआ आता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, गूगल लोगो इकलौता ऐसा लोगो है जो मल्टी-कलर में आता है।

वहीं नए लोगो की बात करें तो यह पेमेंट ऐप को रीप्रजेंट करता है। Google Play नाम में नया ब्लू और येलो u जहां G को रीप्रेजेंट करता है वहीं ग्रीन व रेड इनवर्टेड u के साथ P को रिप्रेजेंट करता है। अक्षरों को पूरा करने के लिए बीच में सिर्फ एक सीधी लाइन खींच दी गई है। जिसकी वजह से Google Play पूरी तरह से बदल गया है।

आप में काफी यूजर्स सोच रहे होंगे कि, Google Play ने अचानकर अपना लोगो क्यों बदल लिया? तो आपको बता दें, नया गूगल पे लोगो कंपनी की नई डिजाइन और कलर स्कीम का हिस्सा है जिसके तहत कंपनी अपने प्रॉडक्ट के लोगो बदल रही है। आपको इस नये लोगो को देखकर अजीब जरूर लग सकता है। लेकिन यह पहले की ही तरह काम करेगा। आपको बता दें, अभी सिर्फ Google Play के लोगो के बदलने की ही खबर सामने आयी है। प्ले स्टोर लिस्टिंग पर भी ऐप के लिए कोई अपडेट नहीं है और नही गूगल ने ऑफिशली कोई जानकारी दी है। हालाकि इस खबर के सामने आने से यूजर्स नये लोगो को देखने के लिये बेचैन जरूर हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version